पाकिस्तान-अफगान सीमा मार्ग पर बंद होगा फ्रेंडशिप गेट, ये है वजह
Advertisement

पाकिस्तान-अफगान सीमा मार्ग पर बंद होगा फ्रेंडशिप गेट, ये है वजह

पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया कि अफगान सैनिकों ने टंडाह डारा सरोचहान इलाके में सीमा पर बाड़ लगा रहे पाकिस्तानी कर्मियों पर गोलियां चला दीं. 

फाइल फोटो

इस्लामाबाद : पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच एक अहम सीमा मार्ग पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा सरहद पर बाड़ लगाने से उत्पन्न तनाव के चलते दोनों देशों के बीच हुई गोलीबारी के कारण सोमवार को बंद रहा.

कई घंटों तक दोनों पक्षों के बीच हुई गोलीबारी
डॉन के अनुसार बलूचिस्तान प्रांत में चमन के पास फ्रेंडशिप गेट सोमवार को बंद रहा. इससे पहले चमन से करीब 60 किलोमीटर उत्तर में दोनों पक्षों के सैनिकों के बीच कई घंटे तक गोलीबारी हुई थी. हालांकि फंसे हुए लोगों को सीमा पार जाने देने के लिए रविवार की शाम कुछ देर के लिए इस मार्ग को खोल दिया गया था.

पाकिस्तान के अधिकारियों ने की गोलीबारी की पुष्टि
पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया कि अफगान सैनिकों ने टंडाह डारा सरोचहान इलाके में सीमा पर बाड़ लगा रहे पाकिस्तानी कर्मियों पर गोलियां चला दीं. इस झड़प में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इस घटना के बाद पाकिस्तानी सीमा अधिकारियों ने चमन के पास फ्रेंडशिप गेट बंद कर दिया. इससे सीमा के दोनों ओर हजारों लोग फंस गये. अधिकारियों के अनुसार गोलीबारी बंद होने के बाद स्थिति अब भी तनावपूर्ण है. पाकिस्तानी अधिकारियों ने इलाके में और सैनिक तैनात कर दिये हैं.

(इनपुटःभाषा)

Trending news