रत्नागिरी में मछुआरे के जाल में फंसी विशालकाय मछलियां, तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे हैरान

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में कुछ मछुआरों के हाथ एक ऐसी मछली लगी है.

आशु दास | Jan 08, 2019, 15:11 PM IST

इस विशालकाय मछली को जिसको देखने के बाद हर एक शख्स हैरान है. सोमवार (7 जनवरी) को एक विशालकाय मछली आकर फंसी. समुद्र में लगाए गए जाल में फंसी मछली को निकालने के लिए मछुआरों को क्रेन का सहारा लेना पड़ा. समुद्र से बाहर निकालने के बाद जब मछली को बाहर निकाला गया तो इसका वजन 500 से 600 किलो बताया गया. 

 

1/5

देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

 500 tone fish catch by Fisherman in Ratnagiri-6

रत्नागिरी के मिरकरवाडा बंदरगाह पर जैसे ही मछुआरों ने विशालकाय मछली को बाहर निकाला, वहां पर इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. जानकारी के मुताबिक, यह पहला मौका है जब रत्नागिरी के मछुआरों को इतनी विकालकाय मछली हाथ लगी है.

2/5

50 से 60 किलो की होती है मछली

 500 tone fish catch by Fisherman in Ratnagiri-7

आम तौर पर मछली 50 से 60 किलो की होती है. लेकिन रत्नागिरी के समंदर में पहली बार 500 से 600 किलो वजन की मछली जाल में फंसी. रऊफ रफिक साखरकर नाम के इस मछुवारे के जाल में यह मछली फंसी.

 

3/5

जैसे-तैसे बंदरगाह तक आया जहाज

 500 tone fish catch by Fisherman in Ratnagiri-8

देर रात मछुवारें जब समुद्र में मछली पकड़ने के इरादे से गए थे, तब उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि उनके हाथ एक दो नहीं बल्कि 500 किलो की मछली लगेगी. रात को जाल में मछली के फंसने के बाद उसे जैसे-तैसे समुद्र के किनारे तक लाया गया. 

4/5

मछली उठाने के लिए लेना पड़ा क्रेन का सहारा

 500 tone fish catch by Fisherman in Ratnagiri-9

बंदरगाह तक जहाज के पहुंचने के बाद इन मछलियों को उठाने के लिए क्रेन बुलाई गई और क्रेन के जरीए एक एक करके चारों मछलियों को बाहर निकाला गया. 

5/5

कितनी होगी बाजार में कीमत

 500 tone fish catch by Fisherman in Ratnagiri-10

बताया जा रहा है कि इस मछली की कीमत बाजार में लगभग 15 से 20 हजार रुपये होगी. यानि की चारों मछलियां मिलाकर मछुवारे को लगभग 80 हजार रुपये मिलने का अनुमान है.