हर मुसीबत में माल्या के साथ रहती है यह लड़की, दोनों का है 'खास' रिश्ता

माल्या ने अपनी पोस्ट में कहा ये सभी आरोप गलत हैं. मुझे सही मौका क्‍यों नहीं दिया जा रहा और इसी तेज आवाज में कर्नाटक हाई कोर्ट के समक्ष मेरे समग्र सेटेलमेंट वाली बात को ऊंची आवाज में क्‍यों नहीं कहा जाता...यह दुखद है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 05, 2018, 14:01 PM IST

फ्रॉड और मनी लॉड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे भगोड़े बिजनेसमैन विजय माल्‍या एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. इस बार माल्या की तरफ से कहा गया कि वह बैंकों से लिये गए कर्ज का पूरा प्रिंसिपल अमाउंट लौटाने के लिए तैयार हैं. माल्या की तरफ से बैंकों और सरकार से इसे लेने का आग्रह किया गया है. बुधवार सुबह एक के बाद एक कई ट्वीट कर उन्‍होंने कहा, राजनेता और मीडिया लगातार तेज आवाज में मेरे डिफाल्‍टर होने की बात कह रहे हैं जोकि सार्वजनिक बैंकों का पैसा लेकर भाग गया.

1/7

माल्या ने कहा सभी आरोप गलत

know about vijay mallya pinky lalwani relation

माल्या ने अपने पोस्ट में कहा ये सभी आरोप गलत हैं. मुझे सही मौका क्‍यों नहीं दिया जा रहा और इसी तेज आवाज में कर्नाटक हाई कोर्ट के समक्ष मेरे समग्र सेटेलमेंट वाली बात को ऊंची आवाज में क्‍यों नहीं कहा जाता...यह दुखद है. माल्‍या ने अपनी किंगफिशर एयरलाइंस के दिवालिया होने और बैंकों के कर्ज के मसले पर कहा, 'एयलाइंस आंशिक रूप से एटीएफ कीमतों में बढ़ोतरी के कारण वित्‍तीय संकटों का सामना कर रही थी. किंगफिशर एयरलाइन को तेल की सर्वाधिक क्रूड कीमतों 140 डॉलर/बैरल का सामना करना पड़ा. इससे घाटा बढ़ता गया और बैंकों का कर्ज इसमें खर्च हुआ. मैं बैंकों के कर्ज का 100 प्रतिशत मूलधन लौटाने को तैयार हूं. कृपया इसे ले लीजिए.'

2/7

लेडीवॉक वाले बंगले में रहते हैं माल्या

know about vijay mallya pinky lalwani relation

भारतीय बैंकों और सरकार को उनका उनका मूल धन लौटाने की पेशकश करने वाले माल्या इन दिनों लंदन के हर्टफोर्डशायर स्थित लेडीवॉक वाले बंगले में रहते हैं और यहां उनके साथ उनकी कथित गर्लफ्रेंड पिंकी लालवानी भी रहती हैं. यह वही पिंकी लालवानी हैं, जो हमेशा विजय माल्या के साथ खड़ी रहती हैं. सूत्रों का दावा है कि माल्या के लंदन कोर्ट में सुनवाई के दौरान भी पिंकी वहां पहुंची थी. हालांकि, वह कोर्ट के अंदर नहीं गई.

3/7

माल्या को कई बार पिंकी के साथ देखा गया

know about vijay mallya pinky lalwani relation

विदेशी मी़डिया के मुताबिक, पिंकी लालवानी कई बार लंदन में विजय माल्या के साथ दिखाई दे चुकी हैं. कुछ वक्त पहले यह भी चर्चा थी कि विजय माल्या की तीसरी शादी होने वाली है और उनकी दुल्हन पिंकी लालवानी होगी. हालांकि, उसके बाद से इस संबंध में कोई खबर नहीं आई. खास बात यह है कि माल्या के साथ 2 मार्च 2016 में पिंकी लालवानी भी भारत छोड़कर लंदन भाग गई थी. दोनों ने कुछ दिन पहले अपने रिश्ते की तीसरी सालगिरह भी सेलिब्रेट की थी.

4/7

पिंकी ने माल्या के अच्छे और बुरे वक्त में साथ दिया

know about vijay mallya pinky lalwani relation

पिंकी ने विजया माल्या के अच्छे और बुरे वक्त में साथ दिया है. वह माल्या पर लंदन में चल रहे केस की सुनवाई के दौरान भी बैठे हुए नजर आती हैं. माल्या के साथ पिंकी लालवानी 2011 से हैं. माल्‍या ने लालवानी को कभी अपनी किंगफिशर एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी दी थी. बाद में दोनों की धीरे-धीरे दोस्‍ती हो गई. लालवानी किंगफिशर एयरलाइंस की एयरहोस्टेस भी रह चुकी हैं. किंगफिशर के ऐड में भी नजर आ चुकी हैं.

5/7

माल्या और पिंकी ने नहीं की है शादी

know about vijay mallya pinky lalwani relation

एक ब्लॉग का दावा है कि माल्या और पिंकी ने शादी नहीं की है, बल्कि लिव-इन रिलेशन में हैं. माल्या भारत से बाहर रहते थे तो ज्‍यादातर समय लंदन में रहते थे. पिंकी वहां हमेशा उनके साथ होती थी. माल्या ने पहली शादी समीरा तैयबजी के साथ की थी और उसके बाद रेखा माल्या से दूसरी शादी की थी. माल्‍या ने लालवानी को कभी अपनी किंगफिशर एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी दी थी. लालवानी को हमेशा माल्‍या की मां के साथ देखा गया. माल्या की कई पार्टियों में गेस्ट को होस्ट भी पिंकी ही करती हैं. कहा जाता है कि वह माल्या के साथ रेग्युलर ट्रैवल करती रही हैं.

6/7

कई कंपनियों में शेयरहोल्डर है पिंकी

know about vijay mallya pinky lalwani relation

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिंकी लालवानी सिर्फ विजय माल्या की गर्लफ्रेंड नहीं हैं. बल्कि उनकी कई कंपनियों में शेयरहोल्डर भी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन की एक कंपनी में विजय माल्या की हिस्सेदारी हुआ करती थी, लेकिन केस होने से पहले ही यह हिस्सेदारी उन्होंने पिंकी लालवानी के नाम ट्रांसफर कर दी थी. यूके की कंपनी फोरसाइट एंड विजन लिमिटेड में पिंकी लालवानी 1041 शेयर की शेयरहोल्डर हैं. इन शेयरों में उनके साथ एक और भारतीय शामिल है.

7/7

एक कंपनी की मालकिन हैं पिंकी

know about vijay mallya pinky lalwani relation

बिजनेस स्टैंडर्ड के हाथ लगे कागजात के आधार पर यह खुलासा हुआ है कि वह एक कंपनी की मालकिन भी हैं. पिंकी लालवानी जिस कंपनी में मालकिन हैं वह स्टाइलिश ऑप्टिकल बेचती है. इसमें बुटीक आईवियर, ब्रिटिश आईवियर, बुटीक सनग्लोस जैसी चीजें शामिल हैं. लालवानी की इस कंपनी के कई आउटलेट लंदन में ही हैं.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close