'भारत बंद' के दौरान देशभर में विरोध-प्रदर्शन, तस्वीरों में देखें असर

राहुल गांधी आज रामलीला मैदान में अन्‍य नेताओं के साथ सरकार को महंगाई के मुद्दे पर घेरते हुए धरना-प्रदर्शन करेंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 10, 2018, 10:18 AM IST

देश में लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने आज यानी सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है. कांग्रेस के अनुसार उसे 21 विपक्षी पार्टियों का भी समर्थन मिला है. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी अपनी कैलास मानसरोवर यात्रा से दिल्‍ली लौट आए हैं. वह सुबह राजघाट पहुंचे. वहां वह अन्‍य नेताओं के साथ सरकार को महंगाई के मुद्दे पर घेरते हुए धरना-प्रदर्शन करेंगे. इससे पहले वह रामलीला मैदान तक पैदल मार्च कर रहे हैं. (फोटो साभारः ANI)

1/14

सोनिया गांधी

Sonia Gandhi

माना जा रहा है कि कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी भी कुछ देर में राजघाट पहुंचेंगी. वह वहां अन्‍य विपक्षी पार्टियों के प्रमुख नेताओं संग विरोध-प्रदर्शन करेगी. (फोटो साभारः ANI)

2/14

कांग्रेसी नेता हिंसक घटनाओं में शामिल न हों

Congress protest against the rise in oil prices

राजघाट पर यह प्रदर्शन सुबह करीब 9 बजे शुरू होगा. भारत बंद को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे शांतिपूर्वक प्रदर्शन करें और किसी तरह के हिंसक प्रदर्शन में शामिल न हों. (फोटो साभारः ANI)

3/14

ओडिशा

Effect on Odisha

ओडिशा के संभलपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक ट्रेन रोककर पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर विरोध जताया. (फोटो साभारः ANI)

4/14

भुवनेश्वर में बाइक रैली

Bike Rally in Bhuvneshwar

ओडिशा के भुवनेश्वर में भी विपक्षी दलों ने तेल की कीमतों में हो रही वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और बाइक रैली निकालकर विरोध दर्ज कराया. (फोटो साभारः ANI)

5/14

तेल की कीमतों के विरोध में प्रदर्शन

Price hike in oil

तेलंगाना में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशभर में बढ़ रही पेट्रोल, डीजल की कीमतों को लेकर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. (फोटो साभारः ANI)

6/14

CPI और CPM कार्यकर्ताओं ने भारत बंद समर्थन किया

CPI and CPM

आंध्रप्रदेश में भी सीपीआई और सीपीएम के कार्यकर्ताओं ने भारत बंद का खुलकर समर्थन किया और तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. (फोटो साभारः ANI)

7/14

विजयवाड़ा में धरना प्रदर्शन

Protest in Vijaywada

आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में सीपीआई के कार्यकर्ता और नेता सड़क पर उतर आए हैं और धरना प्रदर्शन कर विरोध जता रहे हैं. (फोटो साभारः ANI)

8/14

दुकानों में लगे ताले

Lock on shops

वहीं बिहार की राजधानी पटना में भी भारत बंद के दौरान बंद का काफी असर देखने को मिला. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही दुकानों पर ताले लगवाना शुरू कर दिया. (फोटो साभारः ANI)

9/14

रोकी गई ट्रेन

Train lines blocked by protesters

पटना में बंद के चलते आज सभी दुकानें बंद हैं और सड़कें भी वीरान पड़ी हुई हैं. मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के कुछ हिस्सों में प्रदर्शनकारियों द्वारा कुछ हिस्सों में आगजनी और ट्रेनें रोकने की भी खबरे हैं. (फोटो साभारः ANI)

10/14

पटरियों पर लेट गए कार्यकर्ता

Congress workers

वहीं जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक कार्यकर्ताओं द्वारा बंद के समर्थन में राजेंद्र नगर टर्मिनल रेलवे स्टेशन ब्लॉक करने की भी खबर है. बंद के समर्थन में कार्यकर्ता जाकर रेल की पटरियों पर लेट गए. जिससे काफी समय तक के लिए रेल सेवा प्रभावित हुई. (फोटो साभारः ANI)

11/14

कर्नाटक

Karnatak

कांग्रेस द्वारा भारत बंद के आह्वान को देखते हुए कर्नाटक में भी इसे खुलकर समर्थन मिल रहा है. (फोटो साभारः ANI)

12/14

सभी दुकानें और ट्रांसपोर्ट सुविधा ठप्प

All facilities are stopped

कर्नाटक में आज सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं और दुकानों से लेकर मंडियां भी बंद हैं. जिसके चलते आम लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. (फोटो साभारः ANI)

13/14

गुजरात में असर

Effect on Gujrat

वहीं गुजरात में कुछ जगहों पर लोगों ने टायर जलाकर अपना विरोध दर्ज कराया और सभी दुकानों और स्टॉल्स को बंद करने की अपील की. आम दिनों की तुलना में सड़कों पर भीड़ भी कम है. (फोटो साभारः ANI)

14/14

ट्रांसपोर्ट

Transport

यहां सुबह से ही सड़कें वीरान पड़ी हुई हैं. ट्रांसपोर्ट की सुविधा भी पूरी तरह से ठप्प है. न तो सड़कों पर गाड़ियां दिखाई दे रही हैं और न ही लोग. (फोटो साभारः ANI)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close