Advertisement
photoDetails1hindi

सीरीज हारने के बाद कोहली करियर की बेस्ट ICC रेटिंग पर, कुलदीप की छलांग

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भारत के इंग्लैंड से सीरीज हारने के बाद भी विराट कोहली अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल करने में कामयाब रहे. 

Virat kohli best rating

1/6
Virat kohli best rating

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज के रूप में अपनी स्थिति मजबूत करते हुए करियर के सर्वश्रेष्ठ 911 अंक हासिल किए. आईसीसी ने बयान में कहा कि कोहली ने सीरीज में 75, 45 और 71 रन की पारियां खेली जिससे उन्हें सिर्फ दो अंक मिले लेकिन यह उन्हें 911 रेटिंग अंक तक पहुंचाने के लिए पर्याप्त था जो मार्च 1991 में आस्ट्रेलिया के डीन जोन्स के 918 अंक के बाद किसी बल्लेबाज के सर्वाधिक अंक हैं. (फोटो : Retuers)

Kuldeep Yadav

2/6
Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव ने छठे स्थान के साथ गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में जगह बनाई. भारत को हालांकि कल रात तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. कुलदीप ने अपने करियर में पहली बार शीर्ष 10 गेंदबाजों में जगह बनाई. बायें हाथ के इस स्पिनर ने सीरीज में नौ विकेट चटकाए जिसमें ट्रेंटब्रिज में पहले मैच में 25 रन पर छह विकेट भी शामिल हैं. उन्हें आठ स्थान पर फायदा हुआ है जिससे वह करियर की सर्वश्रेष्ठ छठी रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. कुलदीप शीर्ष 10 में जगह बनाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज और पांचवें स्पिनर हैं. (फोटो : PTI)

Jasprit Bumrah

3/6
Jasprit Bumrah

गेंदबाजी में भारत के जसप्रीत बुमराह, वनडे सीरीज से बाहर रहने के बावजूद,  रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 10वें स्थान पर हैं. शीर्ष 10 में शामिल अन्य स्पिनर राशिद खान (दूसरे), इमरान ताहिर (सातवें) और आदिल राशिद (आठवें) हैं.

Joe Root

4/6
Joe Root

लगातार दो शतक की बदौलत इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. रूट ने पाकिस्तान के बाबर आजम, भारत के रोहित शर्मा, आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और न्यूजीलैंड के रोस टेलर को पछाड़कर करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान हासिल किया. रूट ने तीन, नाबाद 113 और नाबाद 100 रन की पारियां खेलकर 34 अंक जुटाए और वह कोहली से 93 अंक पीछे हैं. (फोटो : PTI)

David Willey 11 position leap

5/6
David Willey 11 position leap

इंग्लैंड के डेविड विली को सबसे ज्यादा 11 स्थान का फायदा मिला है और वे अब 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं.  जेसन राय एक स्थान के फायदे से 19वें जबकि कप्तान इयोन मोर्गन दो स्थान के फायदे से 22वें स्थान पर हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट एक स्थान के फायदे से 20वें और मार्क वुड दो स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 26वें स्थान पर हैं. (फोटो : PTI)

England tops ODI

6/6
England tops ODI

टीम रैंकिंग में इंग्लैंड एक अंक के फायदे से 127 अंक के साथ शीर्ष पर बना हुआ है. भारत एक अंक गंवाकर 121 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. (फोटो : Retuers)

ट्रेन्डिंग फोटोज़