एयर इंडिया ने इस कंपनी से तोड़ा तीस साल पुराना नाता, बचेंगे 3000 करोड़ रुपये!

यहां हम आपको देश के अखबारों में छपी अन्य खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 05, 2018, 11:18 AM IST

एयर इंडिया, अमेडियस की प्रतिद्वंद्वी ट्रैवलपोर्ट के साथ करार करने जा रही है. इस कदम से एआई के छह साल में 3,000 करोड़ रुपए बचेंगे.

1/4

AI ने अमेडियस से खत्म किया करार

Air India breaks ties with top booking system after 30 years

मुंबई: एयर इंडिया ने मंगलवार को ग्लोबल एयर टिकट आरक्षण डेटा प्रोवाइडर अमेडियस (Amadeus) के साथ अपने तीस साल पुराने रिश्ते को खत्म कर दिया है. कंपनी अब अमेडियस की प्रतिद्वंद्वी ट्रैवलपोर्ट के साथ करार करने जा रही है. द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस कदम से एआई के छह साल में 3,000 करोड़ रुपए बचेंगे. ट्रावेल एजेंटों का मानना है कि इसका तत्काल असर उन यात्रियों पर पड़ सकता है जिन्होंने एमेडियस के माध्यम से एयर इंडिया की टिकट बुक कराई हो, लेकिन अब उसे कैंसिल या बदलाव करना चाहते हों. हालांकि, कंपनी के एक अधिकारी ने अखबार को बताया कि इससे यात्रियों को कोई नुकसान नहीं होगा. आपको बता दें कि अमेडियस ग्लोबल डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम का एक बड़ा नेटवर्क है जो ट्रैवेट वेबसाइटों को एयरलाइन का रीयल-टाइम डेटा, बुकिंग, किराए आदि की जानकारी उपलब्ध कराता है.

2/4

ट्रिपल तलाक देने वाले व्यक्ति को हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत

Man gets interim bail in triple talaq case

मुंबई: मुंबई उच्च न्यायालय ने अपनी पत्नी को एक साथ तीन तलाक देने के आरोपी को यह कहते हुए मंगलवार को अग्रिम जमानत (एबी) दे दी कि इस चरण में अदालत को कोई फैसला नहीं करना है. नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक, मुंबई से सटे पालघर जिले के वसई निवासी इंतेखाब आलम मुंशी की अग्रिम जमानत याचिका को पालघर की सत्र अदालत ने 21 नवंबर को खारिज कर दिया था. इसके बाद वह पिछले महीने उच्च न्यायालय पहुंचा. आपको बता दें कि मुंशी ने अपनी पत्नी से 1998 में शादी की थी. उसकी पत्नी 22 सितंबर को जब अपने माता-पिता के घर पर थी तो मुंशी ने उन्हें तलाक का नोटिस भेजा. उधर मुंशी की पत्नी ने दावा किया कि नोटिस, एक साथ तीन तलाक देने जैसा है. 

 

3/4

बेटी के सामने कर दी पत्नी की हत्या

Man murdered wife in front of 3 years old daughter

नई दिल्ली: राजधानी स्थित संगम विहार इलाके में रविवार रात युवक ने अपनी तीन वर्षीय बेटी के सामने ही पत्नी की हत्या कर दी. मृतका की पहचान 25 वर्षीय प्रियंका के रूप में हुई है. आरोपी पत्नी के मायके आने से गुस्से में था. पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है. हिंदुस्तान अखबार ने पुलिस के हवाले से लिखा कि, प्रियंका अपने पति और बेटी के साथ गुरुग्राम में रहती थी. पति ट्रक चलाने का काम करता है. उसे शराब पीने की लत है. किसी बात को लेकर दोनों में अनबन के चलते प्रियंका बेटी को लेकर मायके चली गई. वह पत्नी को लेने मायके गया और वहीं प्रियंका की गला दबाकर हत्या कर फरार हो गया. घटना के वक्त प्रियंका के परिजन सो रहे थे.  

4/4

सांडों की संख्या कम करने को यूपी सरकार बना रही प्लान

CM Yogi to bring plan to reduce number of bulls in UP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सूबे में सांडों की आबादी कम करने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. राजस्थान पत्रिका की खबर के मुताबिक, सरकार ने सॉर्टेड सीमन (गोवंशीय पशुओं में वर्गीकृत वीर्य का उपयोग) योजना को मंजूरी दे दी है. इस योजना के अंतर्गत गाय द्वारा बछिया को जन्म देने की 90-95 प्रतिशत तक की संभावना है. अखबार के मुताबिक पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इस योजना का परीक्षण इटावा, लखीमपुर खीरी और बाराबंकी में किया गया था जो कि कामयाब रहा. सफल परीक्षण के बाद इसे प्रदेश के सभी 75 जिलों में लागू किया जाएगा.  

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close