हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ को भी हरिद्वार खींच लाई भारतीय संस्कृति, श्राद्ध में की विशेष पूजा

यहां हम आपको देश के अखबारों में छपी अन्य खबरों से रू-ब-रू करवा रहे हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 11, 2018, 11:23 AM IST

हॉलीवुड अभिनेता हरकी पैड़ी पर विश्व प्रसिद्ध संध्याकालीन गंगा आरती में भी शामिल हुए.

1/4

विल स्मिथ पहुंचे हरकी पौड़ी

Hollywood fame will smith reaches haridwar har ki paudi

हरिद्वार: श्राद्ध पक्ष की पितृमोक्ष अमावस्या पर हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ को भारतीय अध्यात्म दर्शन हरिद्वार स्थित हर की पैड़ी तक ले आया. नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक, स्मिथ ने हरकी पैड़ी पर विशेष गंगा पूजन और कनखल के महामृत्युंजय मंदिर में रुद्राभिषेक कर अपने पूर्वजों की आत्माओं की शांति की कामना की. इतना ही नहीं उन्होंने ज्योतिषाचार्य प्रतीक मिश्रपुरी से अपनी जन्मपत्री भी बनवाई. हॉलीवुड अभिनेता हरकी पैड़ी पर विश्व प्रसिद्ध संध्याकालीन गंगा आरती में भी शामिल हुए.

 

2/4

पंजाब को दहलाने की थी साजिश

3 kashmiri terrorist arrested from jalandhan college

जालंधर: पंजाब को दहलाने की एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए पंजाब और जम्मू-कश्मीर पुलिस मंगलवार रात जालंधर से एक शिक्षण संस्थान के हॉस्टल से तीन कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया है. दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक, पुलिस ने दावा किया है कि तीनों कश्मीर व पंजाब के आतंकी संगठनों के संपर्क में थे और दीपावली पर पंजाब में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देना चाहते थे. खबर के मुताबिक, तीनों अलकायदा के लिए स्लीपर सेल का काम करने वाले संगठन अंसार गाजवत-उल-हिंदू से जुड़े हैं. इनके संबंध जैश-ए-मोहम्मद से भी हैं. तीनों छात्र यहां तीन-चार सालों से पढ़ रहे थे. बुधवार को कोर्ट ने तीनों को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

 

3/4

देश में रिश्वत लेने वाले ही नहीं देने वाले भी पढ़ रहे

Increase in the number of people who give bribe

नई दिल्ली: सरकार देश में भ्रष्टाचार कम होने का चाहे जितना भी राग अलाप ले लेकिन सच्चाई यह है कि देश में घूस लेने वाले ही नहीं बल्की घूस देने वालों की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है. हाल ही में आए इंडिया करप्शन सर्वे-2018 के नतीजे चौंकाने वाले हैं. सर्वे के हवाले से हिंदुस्तान अखबार ने लिखा है कि देश में इस साल घूस देने वालों की संख्या में 11 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. वर्ष 2017 में जहां 45 फीसदी ने घूस देने की बात स्वीकार की थी. वहीं इस साल 56 फीसदी ने माना कि उन्होंने रिश्वत दी है. ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल इंडिया और लोकल सर्कल्स की ओर से 215 जिलों के 50 हजार लोगों पर किए गए सर्वे में ये नतीजे सामने आए हैं.

 

4/4

खोपड़ी का प्रत्यारोपण देश में पहली बार

India's First case of skull transplant took place in Pune

पुणे: पुणे के डॉक्टरों ने 4 वर्षीय बच्ची की 60 फीसदी खोपड़ी का प्रत्यारोपण किया है. यह देश में अपनी तरह का पहला मामला है. राजस्थान पत्रिका की खबर के मुताबिक, पिछले साल 31 मई को शिरवाल में हुए एक सड़क हादसे में बच्ची को गहरी चोटें आई थी. बच्ची की खोपड़ी का एक हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. तब दो सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने बच्ची को घर भेज दिया. डॉक्टरों ने इस साल बच्ची को दोबारा अस्पताल में भर्ती किया था और अब सफलतापूर्वक उसकी खोपड़ी का प्रतायारोपण किया गया.  

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close