NRI Only: तिरुपति साड़ीज के मालिक आनंद सुरेका को ट्रक ने रौंदा, मौके पर मौत

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

Jan 13, 2018, 09:54 AM IST
Interesting and Important news for NRI readers
1/8

सूरत: दैनिक भास्कर के सूरत संस्करण में छपी एक खबर के मुताबिक शुक्रवार रात हुई एक सड़क दुर्घटना में तिरुपति साड़ीज के मालिक आनंद सुरेका की मौत हो गई. खबर के मुताबिक वेसू स्थित सिद्धि विनायक मंदिर के पास ट्रक की टक्कर से तिरुपति साड़ीज के मालिक आनंद नवल सुरेका की मौत हो गई. डूमस थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सूर्या पैलेस सिटीलाइट में रहने वाले और मूल रूप से बेगूसराय, बिहार के निवासी 40 वर्षीय आनंद अपनी नई क्रेटा कार से आभवा गांव के पास गए थे. वहां से लौटते समय वेसू स्थित सिद्धि विनायक मंदिर के पास रात करीब 8.30 बजे वह कार साइड में खड़ी कर सड़क क्रॉस कर रहे थे, इसी दौरान ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी. पुलिस के अनुसार हादसा इतना भीषण था कि सुरेका का शव दो हिस्सों में बंट गया.

Interesting and Important news for NRI readers
2/8

ओडिशा: बिहार के दशरथ मांझी की तरह ही ओडिशा में भी एक माउंटेन मैन सामने आया है. राजस्थान पत्रिका में छपी खबर के मुताबिक ओडिशा के जालंधर नायक ने अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए पहाड़ काटकर 8 किलोमीटर लंबी एक सड़क बना डाली है. खबर में बताया गया है कि जालंधर ने लगातार दो साल तक हर दिन आठ घंटे अकेले पहाड़ काटा और सड़क बना डाली. जलांधर द्वारा बनाई गई सड़क उनके गांव गुमसहो को मुख्य मार्ग से जोड़ने का काम करेगी. खबर में बताया गया है कि पहले जालंधर के बच्चों को स्कूल जाने के लिए पहाड़ चढ़ कर जाना पड़ता था जिसमें बहुत समय लग जाता था.

Interesting and Important news for NRI readers
3/8

दिल्ली: हिन्दुस्तान में छपी एक खबर बताती है कि जल्द ही पासपोर्ट में एक बड़ा बदलाव होने वाला है. जिसके बाद पासपोर्ट आपके पते के प्रमाण के तौर पर मान्य नहीं होगा. खबर के मुताबिक विदेश मंत्रलय ने घोषणा की है कि, अब पासपोर्ट का आखिरी पन्ना नहीं छापा जाएगा. गौरतलब है कि भारत के पासपोर्ट के आखिरी पन्ने पर नाम, पिता या कानूनी अभिभावक का नाम, माता, पत्नी का नाम और पता पिंट्र होता है. पर अब नए सीरीज के पासपोर्ट में आखिरी पन्ना खाली रखा जाएगा. हालांकि पासपोर्ट धारक की सारी जानकारी विदेश मंत्रलय के पास रहेगी. इससे सरकारी स्तर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

Interesting and Important news for NRI readers
4/8

दिल्ली: दिल्ली के एक प्रतिष्ठित फाइव स्टार होटल में एक अमेरिकी महिला के साथ छेड़खानी और जबर्दस्ती करने के मामले को नवभारत टाइम्स ने अपनी प्रमुख खबरों में शामिल किया है. खबर के मुताबिक होटल में ही ठहरे एक एनआरआई युवक पर इस वारदात का आरोप लगा है. नई दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में आईपीसी की धारा 354 और 328 के तहत केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. खबर में बताया गया है कि आरोपी ने महिला को नशे की हालत में देख रूम में ही छेड़खानी और बदसलूकी शुरू कर दी थी. साथ ही और कुछ और ड्रिंक्स लेने के लिए भी उस पर दबाव बना रह था. जब महिला ने कमरे से जाने की कोशिश की तो आरोपी ने जबरन जाने से रोका और दबोच कर जबर्दस्ती करने लगा. 

Interesting and Important news for NRI readers
5/8

जयपुर: जयपुर में अवैध रूप से कॉमर्शियल मॉल, आवासीय कॉम्प्लेक्स और रिहायशी घरों की छतों पर संचालित रूफटॉप रेस्टोरेंट, बार और डिस्कोथेक बंद किए जाएंगे. निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव पवन अरोड़ा ने सभी नगरीय निकायों, अधिशाषी अधिकारियों व स्वास्थ्य अधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी कर इनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने को कहा है. दैनिक भास्कर ने अपने जयपुर संस्करण में इस खबर को प्रमुखता से छापा है. खबर के मुताबिक बदलते कल्चर के लिहाज से आए दिन रूफटॉप रेस्टोरेंट खुलते जा रहे हैं. जिनमें बार-डिस्कोथेक की चकाचौंध के लिए हजारों युवा दौड़ रहे हैं. जबकि ऐसे रेस्टोरेंट के पास पार्किंग तो दूर अग्निसुरक्षा मानक, फायर सैफ्टी यंत्र नहीं हैं. खुले में गैस सिलेंडर का उपयोग होने से दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है.

Interesting and Important news for NRI readers
6/8

चंडीगढ़: एनआरआईज की जायदाद की सुरक्षा के लिए कानून बनाने को लेकर चीफ मिनिस्टर ऑफिस (मुख्यमंत्री कार्यालाय) और रेवेन्यू विभाग में सहमति नहीं बन पा रही है. इक खबर को दैनिक जागरण ने अपने चंडीगढ़ संस्करण में प्रमुखता से छापा है. खबर में दावा किया गया है कि गृह विभाग के अफसरों को लग रहा है कि एनआरआईज को सरकार जरूरत से ज्यादा सिर पर चढ़ा रही है. खबर के मुताबिक एनआरआई की जायदादों की सुरक्षा के लिए एक्ट बनाने का वादा कांग्रेस ने चुनावी मेनिफेस्टो में किया था और इसी वजह से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह चाहते हैं कि यह एक्ट बनाया जाए लेकिन रेवेन्यू विभाग को लग रहा है कि जायदादों की सुरक्षा के लिए पहले से ही कई एक्ट बने हुए हैं. लेकिन, इन एक्टों पर सख्ती से अमल नहीं हो रहा है.

Interesting and Important news for NRI readers
7/8

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल बादल इस बार अकेले श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के चालीस सिहों की शहादत को समर्पित माघी मेला में कांफ्रेंस करने की तैयारी कर चुका है. दैनिक जागरण में छपी खबर के मुताबिक कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के शहीदी जोड़ मेल में सियासी मंच न लगाए जाने के आदेशों का हवाला देकर कांफ्रेंस न करने का फैसला लिया है. जबकि शिरोमणि अकाली दल ने सियासी खिचड़ी में घी डालने की तैयारी पूरी कर ली है. खबर में बताया गया है कि शिअद (ब) ने शुक्रवार को सियासी कांफ्रेंस के लिए अपनी तैयारियां मुकम्मल कर ली हैं. इस बाक कांफ्रेंस के लिए पांच एकड़ में पंडाल तैयार किया गया है जिसमें हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

Interesting and Important news for NRI readers
8/8

दिल्ली: दैनिक जागरण में शनिवार को दिल्ली संस्करण में छपी एक खबर के मुताबिक दक्षिणी दिल्ली को जाम से निजात दिलाने की तीन योजनाओं को यूनिफाइड ट्रैफिक एंड ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर प्लानिंग एंड इंजीनियरिंग सेंटर (यूटीपेक) ने मंजूरी दे दी है. इनमें से दो योजनाओं के पूरा होने से एयरपोर्ट तक का सफर काफी आसान हो जाएगा. खबर के मुताबिक द्वारका में प्रस्तावित प्रदर्शनी-सह-सम्मेलन केंद्र के आसपास जाम लगने की आशंका तीसरी योजना से दूर हो जाएगी. एयरपोर्ट को जोड़ने वाले महिपालपुर से एनएच आठ तक के कॉरिडोर को सिग्नल फ्री किया जाएगा. इसके लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता वाली यूटीपेक ने मंजूरी दे दी है. इसे सिग्नल फ्री करने का खर्च केंद्र सरकार उठाएगी और अब इसका निर्माण कार्य भी केंद्र की एजेंसी सीपीडब्ल्यूडी (केंद्रीय लोक निर्माण विभाग) करेगी.