IPL 2018 : गंभीर और कार्तिक के बीच जंग, कोलकाता के लिए है कुछ खास लेकिन अजीब भी!

दिल्ली और कोलकाता के बीच मैच में गौतम गंभीर तो खेलेंगे लेकिन इस बार वे कोलकाता के लिए नहीं बल्कि कोलकाता के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली की कप्तानी कर रहे होंगे

Apr 16, 2018, 17:55 PM IST

दिल्ली और कोलकाता के बीच मैच में गौतम गंभीर तो खेलेंगे लेकिन इस बार वे कोलकाता के लिए नहीं बल्कि कोलकाता के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली की कप्तानी कर रहे होंगे

 

1/5

Guatam in diff role this time

Guatam  in diff role this time

लगातार दो मैच हार  चुकी इंडियन प्रीमियर लीग की दो बार की चैंपियन कोलकाता के सामने सोमवार को अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली से पार पाने की चुनौती होगी. गंभीर ने कोलकाता को 2012 और 2014 में चैंपियन बनाया था और लेकिन इस बार लीग के 11वें सीजन में वे दिल्ली के कप्तान हैं. दिल्ली की टीम अपने पिछले मुकाबले में तीन की चैंपियन मुंबई इंडियंस को आखिरी गेंद पर सात विकेट से हराकर जीत की पटरी पर लौट चुकी हैं. वहीं कोलकाता पहला मैच जीतने के बाद अगले दो मैच हारकर जीत की पटरी से उतर चुकी है. कोलकाता के दर्शक लंबे समय तक उनकी टीम के चहेते कप्तान रहे गौतम गंभीर को पहली बार उनकी ही टीम के खिलाफ खेलते देखेंगे.

 

2/5

DK will have to stop Roy

DK will have to stop Roy

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता के सामने सबसे बड़ी चुनौती दिल्ली के ओपनर जैसन रॉय को रोकने की होगी जिन्होंने पिछले मुकाबले में मुंबई के खिलाफ छह चौकों और छह छक्कों की मदद से 53 गेंदों पर 91 रन की नाबाद पारी खेलकर दिल्ली को लीग में पहली जीत दिलाई थी. 

3/5

Kolkata not consistent

Kolkata not consistent

कोलकाता के लिए चिंता की बात यह है कि उसके अगर बल्लेबाज चलते हैं तो गेंदबाज विफल रहते हैं और अगर गेंदबाज चलते हैं बल्लेबाज असफल रहते हैं. टीम चेन्नई के खिलाफ 202 रनों का बचाव करने में विफल रही थी जबकि हैदराबाद के खिलाफ उसके बल्लेबाज 138 रन ही बना सके थे. इसके अलावा कोलकाता पर अपने ही घर में जीतने का खासा दबाव होगा. पिछले मैच में अपने ही घर में उसे हैदराबाद ने मात दी थी. 

4/5

Still challange for delhi

Still challange for delhi

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की टीम लीग में अपना खाता खोल चुकी है और इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा है. दिल्ली के बल्लेबाज फार्म में लौट चुके हैं. दिल्ली के लिए गेंदबाजी अभी भी परेशानी का कारण बना हुआ है. दिल्ली के गेंदबाज तीन मैच में अब तक विफल रहे हैं. जिस तरह से मैच अंतिम गेंद पर गया और दिल्ली के गेंदबाजों ने मुंबई को पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रन बनाने दिए. दिल्ली को इस मैच के लिए खास रणनीति अपनानी होगी. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपने घरेलू मामले के कारण इस मैच में नहीं खेल पाएंगे.

5/5

jason Roy is key

jason Roy is key

दिल्ली के जेसन रॉय जहां सभी की निगाहों में रहेंगे. वहीं कोलकाता के सुनील नरेन,  जिन्होंने पहले मैच में 15 गेंदों में ही अर्धशतक लगा कर मैच को अपनी टीम की ओर पूरी तरह से झुका दिया था, पर सबकी नजर होगी. गेंदबाजों में दिल्ली के मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी होगी लेकिन  ट्रेंट बाउल्ट, क्रिस्टीयन और तेवतिया पर सबकी नजर होगी जिन्होंने मुंबई के खिलाफ दो-दो विकेट लिए थे. वहीं कोलकाता के गेंदबाजों में सुनील नरेन मिशेल जॉनसन और कुलदीप यादव खास गेंदबाज होंगे. दिल्ली और कोलकाता ने एक दूसरे के खिलाफ अब तक कुल 20 मुकाबले खेले हैं जिसमें कोलकाता ने 12 और दिल्ली ने आठ मैच जीते हैं. 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close