IPL 2018 : कुलदीप यादव की रिस्ट स्पिन का जलवा रहा कोलकाता की जीत में

आईपीएल में कोलकाता ने राजस्थान को चार विकेट से हरा दिया. इसमें कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए राजस्थान के चार खास विकेट लिए. 

May 16, 2018, 10:40 AM IST

आईपीएल में कोलकाता ने राजस्थान को चार विकेट से हरा दिया. इसमें कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए राजस्थान के चार खास विकेट लिए. 

1/5

Kolkata wins

Kolkata wins

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में कोलकाता ने मंगलवार को राजस्थान को एकतरफा मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया. इस जीत में कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आईपीएल के इस सीजन में रिस्ट सिपन की वापसी करा दी. कोलकाता के गेंदबाजों ने राजस्थान को अच्छी शुरुआत के बाद भी 19 ओवरों में 142 रनों पर ढेर कर दिया और फिर क्रिस लिन (45), कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 41) और सुनील नरेन के सात गेंदों में बनाए गए 21 रनों की बदौलत 18 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. (फोटो : PTI)

 

2/5

Kuldeep took four wickets

Kuldeep took four wickets

टॉस जीतकर कोलकाता के कप्तान कार्तिक ने गेंदबाजी का फैसला किया. राजस्थान को जोस बटलर (39) और राहुल त्रिपाठी (27) ने अच्छी शुरुआत दी थी, लेकिन उसके बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके और टीम बड़े स्कोर से वंचित रह गई. राजस्थान का पहला विकेट 63 के कुल स्कोर पर गिरा था. यहां से उसने अपने बाकी के नौ विकेट महज 79 रनों के भीतर खो दिए. इसमें कोलकाता के कुलदीप यादव का अहम योगदान रहा जिन्होंने चार विकेट लेकर राजस्थान के मध्यक्रम की कमर तोड़ दी. (फोटो : IANS)

3/5

kuldeep Yadav took imp wickets of Rajasthan

kuldeep Yadav took imp wickets of Rajasthan

राजस्थान को राहुल त्रिपाठी और बटलर ने सिर्फ 4.5 ओवरों में ही तेजी से 63 रन बनाकर शानदार शुरुआत दिलाते हुए. राहुल के आउट होने के बाद रहाणे और बटलर ने सात ओवर में टीम का स्कोर 74 कर दिया. ऐसे में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने गेंद कुलदीप यादव को सौंप दी. कुलदीप ने अपने पहले ही ओवर में राजस्थान के कप्तान रहाणे का विकेट लिया.  इसके बाद कुलदीप ने अपने दूसरे ओवर में ही अपनी पिछली पांच पारियों में लगातार पांच अर्धशतक लगाने वाले जोस बटलर को 39 रन के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया.(फोटो : IANS)

4/5

kuldeep Yadav restricted Rajasthan

kuldeep Yadav restricted Rajasthan

कुलदीप अपने तीसरे ओवर में स्टुअर्ट बिन्नी को आउट कर राजस्थान के उपर दबाव वना दिया और अपने आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स का विकेट लेकर राजस्थान खेमें में खलबली मचा दी. कुलदीप ने चार ओवर में केवल 20 रन देकर चार विकेट लिए. इस समय (14 ओवर) तक राजस्थान के 107 पर सात विकेट गिर चुके थे. इसके बाद टीम पूरे दबाव में आ गई थी लेकिन जयदेव उनादकट ने अंत में 18 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 26 रनों की पारी खेल टीम को 142 के स्कोर तक पहुंचाया. (फोटो : IANS)

5/5

Rsit spinners are back

Rsit spinners are back

कुलदीप के इस प्रदर्शन से इस आईपीएल में रिस्ट स्पिन की वापसी हुई है जो सीजन के शुरुआत में छा गए थे. हैदराबाद के राशिद खान और कोलकाता के कुलदीप इनमें खास थे. लेकिन पिछले कुछ समय से बल्लेबाजों ने एक तरह से जैसे इनका तोड़ निकाल लिया था. स्पिनर्स की जम कर धुनाई होना शुरु हो गई थी. लेकिन कुलदीप ने राजस्थान के चार दिग्गज बल्लेबाजों को आउट कर रिस्ट स्पिन का जादू एक बार फिर जगा दिया. (फोटो : IANS)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close