राजनीतिक रण के बाद आकाश में पीएम मोदी-राहुल में 'जंग', पतंगों से लड़ेंगे पेंच

मकर संक्रांति के त्योहार के मद्देनजर भारत में पतंग बनाने और बेचने के लिए मार्केट सज गए हैं. 

आशु दास | Jan 09, 2019, 08:04 AM IST

खासकर गुजरात की सभी मार्केट में पतंग की कई सारी वैरायटी मिल रही हैं. खास बात ये है कि हर बार की तरह इस बार भी गुजरात के बाजार में पतंगों पर राजनीति का ट्रेंड देखा जा रहा है. मकर संक्रांति से ठीक पहले यहां पतंग मार्केट में 'मोदी बनाम राहुल' थीम की पतंगें उतार दी गई हैं. चुनावी मैदान के बाद यहां आकाश में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भिड़ेंगे.

1/4

सज गई है राजकोट की मार्केट

kites on pm modi vs rahul theme in Rajkot market of gujarat-4

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, गुजरात की मशहूर राजकोट मार्केट में इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी की तस्वीरों वाली पतंगों की काफी ज्यादा डिमांड है. 

2/4

स्टैचू ऑफ यूनिटी वाली पतंगें

kites on pm modi vs rahul theme in Rajkot market of gujarat-3

गुजरात में कुछ ही दिनों पहले उद्घाटन की गई दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा 'स्टैचू ऑफ यूनिटी' वाली पतंग को भी इस बार मार्केट में उतारा गया है. इस पतंग को खरीदने वाले लोगों का कहना है कि जैसे स्टैचू ऑफ यूनिटी आसमान को छू रही है, वैसे ही उसकी पतंग भी आसान को छुएगी.

3/4

पतंगों पर दिखे शाह

kites on pm modi vs rahul theme in Rajkot market of gujarat-2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी अलावा इस बार बाजारों में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की पतंगे भी बाजार में खूब ट्रेंडिंग हैं. अमित शाह की पतंगों में गुजरात के कई स्थानीय नेता दिखाई दे रहै हैं.

4/4

बाहुबली की बौछार

kites on pm modi vs rahul theme in Rajkot market of gujarat-1

इनके अलावा 'बाहुबली' फिल्म की थीम पर भी पंतगें बनाई गई हैं. इसमें लीड रोल करने वाले प्रभाष सहित कई सितारों की तस्वीरों को छापा गया है.