एमा वॉटसन को 8 बार झेलना पड़ा था रिजेक्शन, उसके बाद मिली थी 'हैरी पॉटर' में एंट्री

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

May 13, 2018, 15:01 PM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

Interesting News for NRI readers

दैनिक भास्कर ने अपने रविवार के अंक में इंस्पिरेशन फ्रॉम ग्रेट पर्सनैलिटीज कॉलम में हॉलीवुड कलाकार एमा वॉटसन की जिंदगी को जगह दी है. खबर में बताया गया है कि वे जब सिर्फ 5 साल की थीं जब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. एमा इसके बाद अपने मां के साथ रहती थीं और वीकेंड्स में पिता से मिलने जाया करती थीं. खबर के मुताबिक एमा ने 6 साल की उम्र में ही थिएटर आर्ट स्कूल में भी एडमिशन ले लिया था जहां वे संगीत, नृत्य और अभिनय सीखा करती थीं. खबर में एमा की जिंदगी से जुड़ी एक खास बात भी बताई गई है कि एमा का हैरी पॉटर सीरीज के लिए 8 बार ऑडिशन देने पड़े थे जिसके बाद उन्हें हरमॉयनी ग्रैंजर के रोल के लिए चुना गया था. खबर में यह भी बताया गया है कि एमा सर्टिफाइड योगा के अलावा मेडिटेशन इंस्ट्रक्टर भी हैं.

2/5

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: दैनिक जागरण में छपी खबर में दावा किया गया है कि पड़ोसी देश नेपाल के साथ रिश्तों को लेकर भारत अब कोई भी ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है. खबर में बताया गया है कि एक महीने के भीतर दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच द्विपक्षीय बैठक, मदद की घोषणा के कुछ ही हफ्तों के भीतर अमल की प्रक्रिया शुरू कर भारत ने साफ कर दिया है कि वह नेपाल के साथ अपने रिश्तों को बेहद गंभीरता से ले रहा है. खबर के मुताबिक शुक्रवार को काठमांडू में प्रधानमंत्री केपी ओली के साथ द्विपक्षीय वार्ता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय बाजार में नेपाल की कंपनियों को पैर पसारने का प्रस्ताव दिया था. खबर में यह भी बताया गया है कि भारत मौजूदा द्विपक्षीय व्यापार संधि में आवश्यक संशोधन और नेपाल में बने उत्पादों को भारतीय बाजार में आसानी से पहुंचाने में मदद देने को भी तैयार है.

3/5

Interesting News for NRI readers

अयोध्या: नवभारत टाइम्स के लखनऊ संस्करण में पहले पन्ने पर प्रकाशित खबर में बताया गया है कि जनकपुर से अयोध्या पहुंचे तीर्थयात्रियों का स्वागत प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद अपने हाथों से किया. खबर के मुताबिक नेपाल के जनकपुर से अयोध्या के लिए शुरू की गई भारत-नेपाल मैत्री बस सेवा के पहले जत्थे के यात्रियों के स्वागत में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अयोध्या में दीप प्रज्ज्वलित किए. खबर में बताया गया है कि उन्होंने पुरुष यात्रियों को भगवा रुमाल भी दिया. इसके साथ ही पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने महिलाओं का स्वागत किया और यात्रियों को उपहार भी दिए गए. खबर में बताया गया है कि 'रामायण सर्किट' के तहत शुरू हुई यह सेवा 520 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. खबर के मुताबिक दो बसों से कुल 66 यात्री अयोध्या पहुंचे थे. 

 

4/5

Interesting News for NRI readers

जयपुर: दैनिक भास्कर के जयपुर संस्करण में छपी एक खबर में दावा किया गया है कि परिवार पर संकट और अकाल मौत का भय दिखाकर मां-बेटी का चार साल तक देहशोषण किया गया और करीब दो करोड़ रुपए की ज्वैलरी व नगदी हड़प ली गई. खबर के मुताबिक ऐसा करने वाले कथित तांत्रिक को एसओजी ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. खबर में बताया गया है कि आरोपी प्रकाश बालानी 64 सेक्टर प्रतापनगर का रहने वाला है. एसओजी ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे पांच दिन के रिमांड पर भेज दिया गया. खबर के मुताबिक पीड़ित दंपत्ति दिल्ली की नामचीन कंपनियों में डीजीएम के पद पर कार्यरत हैं और उनकी बेटी इंजीनियरिंग छात्रा है. खबर में आईजी दिनेश एमएन के हवाले से बताया गया है कि आरोपी ने पीड़ित परिवार से जो ज्वैलरी व नगदी ली थी, उसको बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है. इसके अलावा अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है.

5/5

Interesting News for NRI readers

लुधियाना: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि पंजाब में शनिवार दोपहर 3.30 बजे घनघोर काली घटा के साथ तेज आंधी चली. जिस वजह से दोपहर के वक्त दिन में अंधेरा हो गया और लोगों को अपनी गाड़ियों की हेडलाइट जलानी पजडी. खबर के मुताबिक लुधियाना, जालंधर सहित राज्य के लगभग दस जिलों में मौसम एकाएक बदल गया और कुछ ही पलों में दिन में अंधेरा हो गया. लोग सड़कों पर गाड़ियों की हेडलाइट जलाकर चलते नजर आए. शाम साढ़े पांच बजे के बाद स्थिति सामान्य हुई. खबर में यह भी बताया गया है कि आंधी के कारण संगरूर में दीवार और माहिलपुर में पेड़ गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close