मारिया शारापोवा ने अपने कोच से क्यों तोड़ा नाता?

इंडियन वेल्स पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन मारिया शारापोवा ने डब्ल्यूटीए इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के पहले दौर में हार के बाद अपने टेनिस कोच स्वेन ग्रोएनवेल्ड के साथ नाता तोड़ने का फैसला किया है.

Mar 11, 2018, 07:34 AM IST
maria sharapova1
1/6

इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ग्रोएनवेल्ड ने कहा कि मैंने अपने करियर में शारापोवा जितनी मेहनती खिलाड़ी नहीं देखी है. उनमें गजब की ताकत और फाइटिंग स्पिरिट है. मैं खिलाड़ी के तौर पर हमेशा उनकी इज्जत करता रहूंगा.

maria sharapova5
2/6

2017 में शारापोवा पर लगे डोपिंग के प्रतिबंध के बाद जब से वह कोर्ट पर लौटी हैं, अब तक कोई खास कमाल नहीं कर पाई हैं. उन्हें लगातार हार मिल रही है.

maria sharapova
3/6

शारापोवा और ग्रोएनवेल्ड 2014 में साथ आए थे. इनकी कोचिंग में शारापोवा ने कुल 7 खिताब अपने नाम किए. इसमें फ्रेंच ओपन का खिताब भी शामिल है.

maria sharapova6
4/6

उन्होंने कहा, ‘हम आपसी सहमति से अगले होने को राजी हुए हैं, लेकिन मैं बेहद भाग्यशाली हूं कि अपने करियर के दौरान मेरे साथ उनके जैसा नेतृत्वकर्ता रहा.’

maria sharapova4
5/6

शारापोवा ने कहा, ‘एक साथ चार सफल और चुनौतीपूर्ण वर्ष बिताने के बाद मैं बेजोड़ निष्ठा, काम के प्रति नैतिकता और इससे भी महत्वपूर्ण इस काम की साझेदारी से अलग दोस्ती के लिए स्वेन का आभार व्यक्त करना चाहती हूं.’

maria sharapova3
6/6

शारापोवा ने कहा कि चार साल साथ काम करने के बाद अलग होने का फैसला आपसी सहमति से किया गया है.