PICS: मेसी की हैट्रिक से विश्व कप में पहुंचा अर्जेंटीना

अपने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की हैट्रिक के दम पर अर्जेटीना ने विश्व कप क्वालीफायर में इक्वाडोर को मात देकर अगले साल आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप टूनार्मेंट में प्रवेश कर लिया. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अमेरिकी जोन में मंगलवार रात खेले गए मैच में अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को 3-1 से मात दी.  

Oct 16, 2017, 04:12 PM IST
1/9

अर्जेंटीना का विश्व कप में क्वालीफाई करना असंभव सा नजर आ रहा था. अगर इक्वाडोर के खिलाफ खेले गए मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ता, तो 1970 के बाद ऐसा पहली बार होता कि अर्जेंटीना की टीम विश्व कप में क्वालीफाई नहीं कर पाती.  

2/9

इस मैच की शुरूआत के बाद पहले ही मिनट में इबारा ने इक्वाडोर के लिए खाता खोला. हालांकि, क्लब की ओर से यह इस मैच में दागा गया पहला और आखिरी गोल था. इसके बाद 12वें मिनट में मेसी ने गोल कर अर्जेंटीना का खाता खोलते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. 

3/9

20वें मिनट में मेसी ने एक और गोल दागकर अर्जेंटीना को बढ़त दे दी. दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने अपने अच्छे डिफेंस से इक्वाडोर को गोल करने का मौका नहीं दिया और इस बीच, मेसी ने 62वें मिनट में तीसरा गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की.

4/9

अर्जेटीना को अकेले अपने दम पर अगले साल होने वाले फीफ विश्व कप में जगह दिलाने वाले मेसी की दक्षिण अमेरिकी मीडिया जमकर सराहना कर रही है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रूस में अगले वर्ष होने वाले विश्व कप में जगह बनाने के लिए मंगलवार को क्विटो में खेले गए कोनमेबोल ग्रुप क्वालीफायर में अर्जेटीना को जीत की दरकार थी और अर्जेटीना के करिश्माई खिलाड़ी मेसी ने हैट्रिक मारकर अपनी टीम को इक्वाडोर के ऊपर 3-1 जीत दिलाई.  

5/9

क्लिेरिन अखबार ने कहा, "कोच जार्ज संपाली की टीम मैच के पहले मिनट में ही पीछे हो गई लेकिन मेसी के तीन गोलों ने मैच को पूरी तरह से बदल दिया। उनका प्रदर्शन शानदार रहा।" 

6/9

मेसी के शहर रोसारियो से ला केपिटल ने लिखा, "मेसी की अविश्ववसनीय प्रदर्शन की बदौलत अर्जेटीना ने इक्वाडोर को हराकर विश्व कप का सीधा टिकट हासिल किया. लियोनेल मेसी ने वह प्रदर्शन किया जोकि लोग उनसे देखना चाहते थे. जब दवाब बहुत बढ़ गया था, तब विश्व के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी ने अपनी मौजूदगी का एहसास कराया."

7/9

ला केपिटल ने आगे लिखा, "रोसारियो के लड़के ने टीम को अपने कंधों पर उठाया और अपने तीन लोगों की मदद से इतिहास बदल दिया. उन्होंने अपने आलोचकों का मुंह हमेशा के लिए बंद कर दिया है." यहां तक कि इक्वाडोर ने मेसी के प्रदर्शन की सराहना की.

8/9

द यूनिवर्सो ने कहा, "विश्व कप के आयोजक अब चैन की सांस ले सकते हैं. अर्जेटीना ने बार्सिलोना के सितारे की हैट्रिक की मदद से बेहतरीन खेल दिखाते हुए विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया."

9/9

मेसी ने कहा, 'हर कोई जानता है कि विश्व कप में प्रवेश के लिए हमने कितनी परेशानियों का सामना किया है. हमें अब इस पल का आनंद लेना है और अपने आप को शांत रखना है, क्योंकि टूनार्मेंट में खेलने तक के लिए हमें काफी लंबा सफर तय करना है. हम जानते हैं कि हम और भी बेहतर कर सकते हैं.'  

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close