शरद पवार को मिलेगा विपक्षी एकता बनाए रखने का जिम्मा, कांग्रेस भी कर रही है समर्थन

यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 01, 2018, 10:57 AM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. शनिवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने पहली तिमाही में विकास दर की खबर पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है.

1/5

विपक्ष के मुख्य सूत्रधार की भूमिका निभाएंगे पवार

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक जागरण: दैनिक जागरण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में इस बात का दावा किया गया है कि 2019 के सियासी संग्राम में विपक्षी गठबंधन का भले ही कोई घोषित चेहरा नहीं होगा, मगर एक दिग्गज सर्वमान्य सूत्रधार होगा. खबर में बताया गया है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार विपक्ष के मुख्य रणनीतिकार की भूमिका निभाएंगे. खबर में जानकारी दी गई है कि विपक्षी एकजुटता बनाये रखने की प्रमुख रणनीति के साथ अभी तक किसी खेमे का हिस्सा नहीं बने क्षेत्रीय दलों को साधने का दारोमदार भी पवार पर ही होगा. राजग-भाजपा के खिलाफ व्यापक विपक्षी गोलबंदी की जरूरत को देखते हुए कांग्रेस भी आगे बढ़कर पवार की इस सियासी भूमिका का पूरा समर्थन कर रही है.

2/5

चल यार धक्का मार...

Top news from neighboring countries

दैनिक भास्कर: दैनिक भास्कर के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित खबर में दावा किया गया है कि एशियाड से ब्रॉन्ज मेडल जीतकर वापस लौटी एक टीम की खिलाड़ियों को अपनी गाड़ी में धक्का लगा कर घर वापस जाना पड़ा. खबर में जानकारी दी गई है कि एशियाड से ब्रॉन्ज मेडल जीतकर सेपक टकरा टीम शुक्रवार को लौट आई. खबर के मुताबिक दिल्ली के इन खिलाड़ियों का स्वागत करने दिल्ली सरकार की तरफ से कोई नहीं पहुंचा. इन्हें एयरपोर्ट से लाने के लिए कॉलोनी के लोगों ने चंदाकर बस का इंतजाम किया था. लेकिन बस स्टार्ट होते ही बंद हो गई. जिसके बाद खिलाड़ी खुद इसे धक्का मारकर स्टार्ट करने की कोशिश करते नजर आए.

3/5

'अटलमय' होगा लखनऊ का चप्पा-चप्पा

Top news of hindi and english newspaper

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में दावा किया गया है कि लखनऊ के सांसद रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की याद में शहर को 'अटलमय' बनाने की कवायद शुरू हुई हो गई. खबर के मुताबिक शुक्रवार को हुई नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में उनके नाम पर अस्पताल, स्मृति उपवन, चौराहे, लॉन, कल्याण मंडप आदि बनाए जाने के प्रस्ताव पास हुए. खबर में जानकारी दी गई है कि इस्माइलगंज का नगर निगम डिग्री कॉलेज व अवध चौराहे से दुबग्गा चौराहे तक के हाई-वे का नाम भी पूर्व पीएम के नाम पर रखा जाएगा. इसके साथ ही हजरतगंज चौराहे का नाम भी अटल के नाम पर रखने का प्रस्ताव पेश किया गया. खबर में यह भी बताया गया है कि निगम ने इस पर सहमति दे दी है.

4/5

पीड़ित महिलाओं के लिए महिला कल्याण मंत्रालय का निर्देश

Top news of hindi and english newspaper

हिन्दुस्तान: हिन्दुस्तान अखबार के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि पीड़ित महिलाओं के लिए बने सुधार गृहों या 'वन स्टाप सेंटर' में महिलाओं से पहचान-पत्र नहीं मांगा जाएगा. खबर के मुताबिक केंद्र सरकार का कहना है कि ऐसे केंद्रों पर न्याय की आस में पहुंचने वाली महिलाओं को पहले मदद दी जानी चाहिए. औपचारिकता की आड़ में उन्हें त्वरित न्याय से वंचित नहीं किया जा सकता. खबर में यह भी जानकारी दी गई है कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में सचिव राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि सुधार गृहों में मदद के लिए पहुंचने वाली रेप पीड़िता या अन्य महिलाओं से पहचान पत्र मांगना एक तरह से अमानवीय और अपराध है. सरकार ऐसे मामलों में दूसरे विकल्पों पर विचार कर रही है कि कैसे महिलाओं का ब्योरा एकत्र किया जाए.

5/5

संसद परिसर में घुसा बाइक सवार

Top news of hindi and english newspaper

अमर उजाला: अमर उजाला के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित किए गए एक खबर में दावा किया गया है कि संसद भवन की एक गाड़ी के पीछे-पीछे एक बाइक सवार शुक्रवार सुबह संसद भवन परिसर में अंदर तक घुस गया. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि सुरश्रा में सेंध की आशंका के मद्देनजर बाइक सवार को पकड़कर संसद मार्ग थाने ले जाया गया, जहां दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल समेत अन्य एजेंसियों ने उससे पूछताछ की. खबर में नई दिल्ली जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि मामला सुबह करीब 11 बजे का है. संसद भवन में गेट नंबर 4 से सरकारी गाड़ी अंदर आ रही थी. एक बाइक सवार भी गाड़ी के पीछे-पीछे संसद भवन परिसर में घुस गया. खबर के मुताबिक बाइक सवार की पहचान सेक्टर-16 रोहिणी निवासी कपिल भाटिया के रूप में हुई है.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close