महेंद्र सिंह धोनी का बाइक 'म्यूजियम', साक्षी ने बताया ये हैं माही के खिलौने

साक्षी सिंह धोनी ने रांची के फार्म हाउस की एक तस्वीर शेयर करते हुए माही के खिलौनों के बारे में बताया है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 10, 2018, 15:57 PM IST

महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह आए दिन अपने इंस्टाग्राम पेज पर जीवा, धोनी के साथ-साथ अपने दोस्तों के साथ भी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी अक्सर सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखते हैं. वह अपने फेसबुक, टि्वटर और इंस्टाग्राम पेज पर काफी कम पोस्ट करते हैं. हालांकि, हाल-फिलहाल में धोनी इंस्टाग्राम पर थोड़े एक्टिव हुए हैं. आईपीएल के दौरान भी उन्होंने जीवा के साथ कई वीडियोज और तस्वीरें शेयर की थीं, जिन्हें फैन्स ने बहुक पसंद भी किया था. 

1/10

MS Dhoni

MS Dhoni

टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है. वहीं, विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी टी-20 और वन-डे सीरीज खेलकर भारत लौट चुके हैं. भारत ने जहां टी-20 सीरीज जीत के साथ इंग्लैंड दौरे का आगाज किया था. वहीं, वन-डे में उसे हार का सामना करना पड़ा. पहले टेस्ट मैच भी टीम इंडिया को 31 रनों की हार झेलनी पड़ी है. महेंद्र सिंह धोनी 2104 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और फिलहाल रांची में अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं. इसी कड़ी में साक्षी सिंह धोनी ने रांची के फार्म हाउस की एक तस्वीर शेयर करते हुए माही के खिलौनों के बारे में बताया है. (PIC : INSTAGRAM/Sakshi DHONI)

2/10

MS Dhoni

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह अक्सर, अपनी, जीवा, माही और अपने घर की तस्वीरें ऑफिशियल इंस्टग्राम पर भी शेयर करती रहती है. अब साक्षी ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में महेंद्र सिंह धोनी के गैराज की एक फोटो स्टोरी शेयर की. इस फोटो स्टोरी को शेयर करते हुए साक्षी ने एक से बढ़कर एक बाइक्स को माही के खिलौने बताया है. (PIC : INSTAGRAM/Sakshi DHONI)  

 

3/10

MS Dhoni

MS Dhoni

साक्षी धोनी ने जो तस्वीर शेयर की है वह माही के गैराज की हैं, जिसमें  इसमें बहुत-सी डेकोरेटेड लग्जरी बाइक्स देखी जा सकती हैं. इंस्टाग्राम पर साक्षी ने लिखा- यह लड़का अपने खिलौने से बेहद प्यार करता है. दरअसल, यह बात सच है और महेंद्र सिंह धोनी का मोटरबाइक्स के प्रति प्रेम किसी से छिपा नहीं है. (PIC : INSTAGRAM/Sakshi DHONI) 

 

4/10

MS Dhoni

MS Dhoni

37 वर्षीय रांची के महेंद्र सिंह आज भी सड़कों पर भी बाइक चलाना पसंद करते हैं. अक्सर उन्हें रांची की सड़कों पर बाइक सवारी करते हुए देखा भी जा सकता है. महेंद्र सिंह धोनी के गैराज में एक से बढ़कर एक शानदार बाइक्स मौजूद हैं. इनमें कॉन्फेडरेट X132 हेलकैट और कावासाकी निंजा एच 2 से लेकर राजदूत और यामा की आरडी 350 बाइक भी हैं. (PIC : INSTAGRAM/MS DHONI) 

5/10

MS Dhoni

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी के कलेक्शन में शामिल कॉन्फेडरेट X132 हेलकैट एक ऐसी बाइक है, जो पूरे साउथ ईस्ट एशिया में धोनी के अलावा और किसी के पास नहीं है. कहा जाता है कि दुनिया में ऐसी केवल 150 बाइक्स ही बनाई गई थीं, जिनमें से एक धोनी के पास भी है. (PIC : INSTAGRAM/MS DHONI)  

 

6/10

MS Dhoni

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी के बाइक कलेक्शन में बीएसए गोल्डस्टार भी शामिल है. 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ज्यादा तेज गति से चलने वाली यह शुरुआती ब्रिटिश बाइक्स में से एक है. रांची की सड़कों पर इस बाइक के साथ धोनी को कई बार फर्राटा भरते देखा गया है. (PIC : INSTAGRAM/MS DHONI)  

 

7/10

MS Dhoni

MS Dhoni

यमाहा आरडी 350 राजदूत के नाम से जानी जाती है. राजदूत महेंद्र सिंह धोनी की सबसे पहली बाइक थी, इसलिए धोनी का लगाव इससे कुछ अलग ही तरह का है. धोनी अपनी इस बाइक से खासा प्यार करते हैं इसलिए कलेक्शन में एक से बढ़कर एक महंगी बाइक्स होने बावजूद भी धोनी ने इसे बेचा नहीं है. (PIC : INSTAGRAM/MS DHONI)  

8/10

MS Dhoni

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी के बाइक कलेक्शन में नॉर्टन जुबिली 250 भी शामिल है. महेंद्र सिंह धोनी की बाइक कलेक्शन में सुजुकी शोगुन जैसी बाइक्स भी हैं. (PIC : INSTAGRAM/MS DHONI)

9/10

MS Dhoni

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी के बाइक कलेक्शन में कावासाकी ZX14R निंजा भी शामिल है. 998 सीसी और 4 सिलेंडर इंजिन वाली इस बाइक में कई खासियत है. धोनी ने इस बाइक को पिछले साल ही खरीदा था. धोनी के बाइक कलेक्शन में हार्ली-डेविडसन फैट बॉय, दुकाती 1098, बीएसए गोल्डस्टार और यामाहा थंडरकैट भी मौजूद हैं. (PIC : INSTAGRAM/MS DHONI)

 

10/10

MS Dhoni

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी को बाइक्स से इतना प्यार है कि उन्हें कहीं भी कोई अच्छी बाइक मिल जाए वह उसे चलाने का मौका नहीं छोड़ते हैं. 2016 में धोनी ने जिम्बाब्वे में एक पुलिसकर्मी से उसकी बाइक मांगकर चलाई थी. बीसीसीआई और खुद धोनी ने यह तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह पुलिसकर्मी की कावासाकी कॉन्टूयर्स 14 एबीएस बाइक पर बैठे नजर आ रहे थे. विदेश में पुलिस वाले की बाइक चलाते हुए महेंद्र सिंह धोनी. (PIC : INSTAGRAM/MS DHONI)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close