इस बार कराची से लड़ेंगे इमरान खान, दुनिया के सबसे महान शहरों में कराएंगे शामिल

अब आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है सिर्फ एक क्लिक में आप पढ़ सकेंगे पड़ोसी देशों की बड़ी खबरें.

May 13, 2018, 22:42 PM IST

नई दिल्ली. हम आपके लिए लाए हैं पड़ोसी मुल्कों (पाकिस्तान, नेपाल, चीन और बांग्लादेश) के प्रमुख अखबारों की अहम खबरें. अब आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं है सिर्फ एक क्लिक में आप पढ़ सकेंगे पड़ोसी देशों की बड़ी खबरें.

1/3

Top news from neighboring countries

पाकिस्तान: पाकिस्तान के प्रमुख अंग्रेजी अखबार डॉन ने अपने पहले पन्ने पर पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की करांची रैली से जुड़ी खबर को तस्वीर के साथ पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है. खबर में बताया गया है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चेयरमैन इमरान खान ने शनिवार को कहा कि वह अगला आम चुनाव कराची से लड़ रहे हैं. खबर में बताया गया है कि इस दौरान उन्होंने कराची के लिए अपनी पार्टी के 10-बिंदु के एजेंडे का भी खुलासा किया. खबर के मुताबिक खान ने अलादीन पार्क के पास एक मैदान में आयोजित एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा, "कराची को दुनिया के सबसे महान शहरों में लाने के लिए, हमारे पास ठोस एजेंडा है और इसी कारण से मैं इस शहर से चुनाव लड़ रहा हूं."

2/3

Top news from neighboring countries

बांग्लादेश: बांग्लादेश के प्रमुख अंग्रेजी अखबार द इंडिपेंडेंट में पहले पन्ने पर छपी खबर में बताया गया है कि सेटेलाइट बांगबंधु-1 से भेजे गए टेस्ट सिग्नल को स्थानीय ग्राउंड स्टेशन पर सफलतापूर्वक रिसीव कर लिया गया है. खबर में बताया गया है कि आईसीटी के मंत्री जुनैद अहमद पलक ने इस बात की पुष्टि की है कि देश के पहले संचार उपग्रह की भूगर्भीय कक्षा में सफल तैनाती के बाद, बांगबंधु-1 से भेजे गए प्रारंभिक परीक्षण संकेत गाजीपुर और बेटबुनिया में स्थानीय ग्राउंड स्टेशनों ने सफलतापूर्वक प्राप्त किए हैं. खबर में यह भी बताया गया है कि अभी बांग्लादेश के पहले सेटेलाइट को अपनी कक्षा में स्थापित होने में 11 दिन और लग सकते हैं. आपको बता दें कि अमेरिकी सैटेलाइट लॉन्चिंग कंपनी स्पेसएक्स ने अपने फाल्कन-9 रॉकेट की मदद से बांगबंधु-1 उपग्रह के पेलोड को लॉन्च किया था.

3/3

Top news from neighboring countries

नेपाल: नेपाल के प्रमुख अंग्रेजी अखबार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दो दिवसीय नेपाल यात्रा की खबर को प्रमुखता के साथ अपने पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है. खबर में बताया गया है कि दो दिवसीय नेपाल यात्रा का एक संदेश के साथ निष्कर्ष निकला कि भारत हमेशा देश की आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं के अनुसार विकास के लिए नेपाल के प्रयासों का समर्थन करेगा. खबर के मुताबिक युद्ध से शांति तक अपनी लंबी यात्रा के लिए नेपाल की सराहना करते हुए मोदी ने कहा, "भारत नेपाल की विकास और समृद्धि के लिए शेरपा की भूमिका निभाने के लिए तैयार है." खबर में बताया गया है कि काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी द्वारा पीएम मोदी के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "नेपाल के इन तीनों दौरे में, मेरा संदेश यह रहा है कि भारत की सफलता नेपाल की सफलता में निहित है."

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close