PHOTOS: आंध्र प्रदेश में 'तितली' ने तबाह किया रेलवे स्टेशन, तूफान ने ढाया कहर

ओडिशा में आया चक्रवात 'तितली' आंध्र प्रदेश में भी तबाही मचा रहा है. गुरुवार को आंध्र प्रदेश में तूफान की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत हो गई.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 11, 2018, 17:28 PM IST

ओडिशा में आया चक्रवात 'तितली' आंध्र प्रदेश में भी तबाही मचा रहा है. गुरुवार को आंध्र प्रदेश में तूफान की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं, तूफान के कारण श्रीकाकुलम जिले में भारी बारिश हुई, जिससे सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए. जिले के कई मंडलों में दो सेंटीमीटर से लेकर 26 सेमी. तक बारिश दर्ज की गई. सड़क संपर्क भी बड़े पैमाने पर अवरुद्ध हो गया है. 'तितली' ने आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के पलासा रेलवे स्टेशन में भी तबाही मचाई. 

1/5

CycloneTitli hits the region Andhra Pradesh

राज्य सड़क परिवहन निगम ने कई स्थानों पर पेड़ उखड़ने से रास्ते अवरुद्ध होने के कारण अपनी बस सेवाएं निलंबित कर दी है. श्रीकाकुलम से ताल्लुक रखने वाले परिवहन मंत्री के अत्चननायडू ने प्रभावित मंडलों का दौरा किया और वह स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने जिले के अधिकारियों के साथ टेली-कांफ्रेंस की और उन्हें हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है.

2/5

ओडिशा के आठ जिलेे प्रभावित

Cyclone Titli Palasa Railway Station Andhra Pradesh

मौसम विभाग के अनुसार, तूफना तितली दक्षिणी ओडिशा -उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटों को पार कर गया है जिससे ओडिशा के आठ जिलों गंजम, गजपति, खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा, भद्रक और बालासोर में भारी बारिश हुई और कई पेड़ उखड़ गए. तीन लाख लोगों को यहां से सुरक्षित स्थानों की ओर जाना पड़ रहा है.

 

3/5

बालासोर में अब तक की भारी बारिश हुई

CycloneTitli hits Odisha Weather Update

ओडिशा के बालासोर में 117 मिलीमीटर तक भारी बारिश हुई और पारादीप में 111 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम संबंधी भविष्यवाणी करने वाली कंपनी स्काईमेट ने कहा कि गोपालपुर, जहां चक्रवाती तूफान पहुंचा है.

4/5

आंध्र प्रदेश में आठ लोगों की मौत

Latest visuals from Andhra Pradeshs Srikakulam

प्रचंड चक्रवाती तूफान ‘तितली’ ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश में 8 लोगों की जान ले ली और साथ ही श्रीकाकुलम जिले में बड़े स्तर पर तबाही मचाई है.

5/5

श्रीकाकुलम जिले में बड़े स्तर पर तबाही

Andhra Pradeshs Srikakulam due to TitliCyclone

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने बताया कि तूफान के कारण श्रीकाकुलम जिले में भारी बारिश हुई जिससे सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए. जिले के कई मंडलों में दो सेंटीमीटर से लेकर 26 सेमी. तक बारिश दर्ज की गई. सड़क संपर्क भी बड़े पैमाने पर अवरुद्ध हुआ.

(फोटो साभार: ANI)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close