पीएम मोदी का फिटनेस वीडियो ‘अजीबोगरीब और हास्यापास्द’ : राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया था.

पीएम मोदी का फिटनेस वीडियो ‘अजीबोगरीब और हास्यापास्द’ : राहुल गांधी
इफ्तार के दौरान राहुल ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी को संबोधित करते हुए यह कहा...

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिटनेस वीडियो को ‘अजीबोगरीब’ और ‘हास्यास्पद’ करार दिया. एक पांच सितारा होटल में आयोजित हुई इफ्तार के दौरान राहुल ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी को संबोधित करते हुए कहा, "क्या आपने प्रधानमंत्री का फिटनेस वीडिया देखा है? यह हास्यास्पद है... मेरा मतलब कि यह अजीबोगरीब है."  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह ध्यान लगाते, ट्रैक पर वॉक करते नजर आ रहे हैं. इसमें वह योग करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं.

 

 

राहुल की ‘इफ्तार पार्टी’ में कई विपक्षी नेता हुए शामिल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मेजबानी में दिए गए इफ्तार में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एवं प्रतिभा पाटिल और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा कई विपक्षी दलों के नेताओं ने शिरकत की. इफ्तार के बाद गांधी ने ट्वीट किया, "अच्छा खाना, दोस्ताना चेहरे और शानदार संवाद ने इसे यादगार इफ्तार बना दिया. दो पूर्व राष्ट्रपति प्रणब दा और प्रतिभा पाटिल जी तथा कई दलों के नेता, मीडिया, राजनयिक और कई पुराने एवं नए दोस्त शामिल हुए."

सपा और नेशनल कांफ्रेंस का कोई प्रतिनिधि नहीं दिखा 
गांधी की इफ्तार में प्रमुख विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए, लेकिन सपा और नेशनल कांफ्रेंस का कोई प्रतिनिधि नहीं दिखा. इफ्तार में शामिल होने वालों में प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल, मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, पूर्व जदयू नेता शरद यादव, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी, राजद के मनोज झा, बसपा के सतीश मिश्रा, जद (एस) के दानिश अली, द्रमुक की कनिमोई , झामुमो के हेमंत सोरेन, राकांपा के डीपी त्रिपाठी एआईयूडीएफ के बदरुद्दीन अजमल और रालोद के मेहराजुद्दीन प्रमुख रहे. 

कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता नजर आए
इस इफ्तार में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता नजर आए. इफ्तार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष वाली मेज पर मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल, अंसारी, येचुरी, सतीश मिश्र, कविता और त्रिवेदी नजर आए. सियासी गलियारों में इस इफ्तार को विपक्षी एकजुटता की दिशा में बढ़ाये गए कदम के तौर भी देखा जा रहा है. गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार में मुखर्जी के शामिल होने का इस मायने में विशिष्ट महत्व है कि कुछ दिनों पहले ही पूर्व राष्ट्रपति आरएसएस के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे जिसको लेकर कांग्रेस के कई नेताओं और उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सवाल खड़े किए थे. कांग्रेस ने दो साल के अंतराल के बाद इफ्तार का आयोजन किया है। इफ्तार ताज पैलेस होटल में हो रहा है.