UP पुलिस भर्ती में घोटाले का आरोप, एसपी विधायक के घर हुई तोड़फोड़

By Pritesh Gupta | Last Updated: Saturday, March 21, 2015 - 17:30
UP पुलिस भर्ती में घोटाले का आरोप, एसपी विधायक के घर हुई तोड़फोड़
Photo for representational purpose only

मुरादाबाद/ आजमगढ़/ इलाहाबादः पुलिस भर्ती में घोटाले के आरोप में प्रदेश के कई जिलों में जमकर हंगामा हुआ। प्रदर्शनकारियों ने भर्ती प्रक्रिया की जांच की मांग की और हाई कोर्ट में रिट दाखिल करने की बात कही।

मुरादाबाद कलेक्ट्रेट में सैकड़ों युवकों ने जमकर हंगामा किया, युवकों का आरोप है कि भर्ती के दौरान जमकर धांधली की गई। जो काबिल थे उन्हें फेल कर दिया गया और सिफारिश वाले लोगों को भर्ती किया गया है। प्रदर्शनकारी युवकों ने पूरी भर्ती प्रक्रिया की जांच की मांग की और ऐलान किया है कि वो भर्ती को लेकर हाई कोर्ट में रिट दाखिल करेंगे। 

वहीं आजमगढ़ में भी समाजवादी पार्टी के दफ्तर के सामने अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया और पुतला फूंका। छात्रों का आरोप है कि भर्ती के दौरान धांधली की जा रही है और अयोग्य लोगों का चयन किया जा रहा है। साथ ही जो मेरिट लिस्ट बनाई गई है उसमें धांधली की गई है।

इसी तरह इलाहाबाद में छात्रों ने जगह-जगह हंगामा कर तोड़फोड़ को अंजाम दिया। छात्रों ने पहले झूंसी से एसपी विधायक सईद अहमद के घर में तोड़फोड़ की और फिर आसपास के चौराहों पर भी आगजनी करने लगे। छात्रों का आरोप है कि परीक्षा में जिन लोगों का चयन हुआ है उनके अंक फेल हुए छात्रों से भी कम हैं। 19 मार्च को इस परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया था।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

114076112497191514508


comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.