CM हरीश रावत ने सूबे में 30 हजार नौकरियों का किया ऐलान

Last Updated: Saturday, October 3, 2015 - 21:31
CM हरीश रावत ने सूबे में 30 हजार नौकरियों का किया ऐलान

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पोखरी मेले का उद्घाटन कर इस क्षेत्र के लिए विभिन्न योजनाओं की घोषणा करते हुए सूबे में 30 हजार पदों पर भर्ती का ऐलान किया।

उन्होंने कहा कि पोखरी मेले के जरिए पहाड़ों के पिछड़ेपन को दूर करने का मार्ग प्रशस्त होगा। शुक्रवार को दशम खादी, पर्यटन, औद्योगिक, किसान विकास मेले का रंगारंग कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति के साथ मुख्यमंत्री ने मेले का भव्य आगाज किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी ने इस मेले का आयोजन कर पूरे प्रदेश का ध्यान पोखरी की ओर खींच लिया है। इससे यहां की महिलाएं जागरूक होकर पहाड़ों के पिछड़ेपन से लडाई लड़ने में सक्षम हुई हैं। उनका कहना था कि मेलों के आयोजन से हमारी धार्मिक, पौराणिक और सांस्कृतिक परंपराएं जीवंत तो होती ही हैं, बल्कि इससे समरसता भी बढ़ती है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का मुख्य कार्य ऐसी योजनाएं बनाना है जो पहाड़ की तकदीर और तस्वीर ही बदल कर महिलाओं को आर्थिक रूप से संपन्न बना सके। इससे ही महिलाएं पहाड़ के विकास में रीढ़ के रूप में काम कर सकेंगी।
उन्होंने कहा कि सरकार ने बेटियों के लिए कन्याधन योजना के तहत 15 हजार की योजना शुरू की है। इसके साथ ही प्रत्येक थाने में एक महिला एसआई की नियुक्ति का भी निर्णय लिया है। 1800 महिला कांस्टेबलों की नियुक्ति का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि होमगार्ड और पीआरडी में भी महिलाओं की भर्ती की जाएगी।

इस मौके पर बेरोजगारों को तोहफे की घोषणा करते हुए सीएम रावत ने कहा कि प्रदेश में 30 हजार पदों पर भर्ती अभियान शुरू किया जाएगा। पोखरी के विकास के लिए तमाम घोषणाओं की झड़ी लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी ने जो मांग पत्र उन्हें सौंपा है, उन सब पर स्वीकृति दे दी गई है।

विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी ने कहा कि पोखरी और बदरीनाथ क्षेत्र का विकास हो रहा है। निष्ठावान लोगों से पार्टी चलती है ना कि किराए पर नारे लगाने वालों से। वह 2017 का चुनाव कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर ही लड़ेंगे।

 

PTI



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.