फेसबुक की इस नई सुविधा के बारे में जानकर आपका दिल हो जाएगा खुश
Advertisement

फेसबुक की इस नई सुविधा के बारे में जानकर आपका दिल हो जाएगा खुश

फेसबुक आए दिन अपने आप को अपडेट कर रहा है. इसके लिए वह अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स भी ला रहा है. इसी क्रम में फेसबुक जल्द ही अमेरिका में अपने यूजर्स के लिए ‘ऑर्डर फूड’ विकल्प ला रहा है. 

प्रतीकात्मक फोटो

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक आए दिन अपने आप को अपडेट कर रहा है. इसके लिए वह अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स भी ला रहा है. इसी क्रम में फेसबुक जल्द ही अमेरिका में अपने यूजर्स के लिए ‘ऑर्डर फूड’ विकल्प ला रहा है. इस ऐप की मदद से यूजर बिना किसी रेस्तरां के ऐप या वेबसाइट की मदद के सीधे ऑर्डर देकर भोजन मंगा सकेंगे. फेसबुक पहली बार इस तरह की सुविधा देना जा रहा है.

भोजनालयों से डिलीवरी ऑर्डर कर सकेंगे
टेक क्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, इस विकल्प में फेसबुक यूजर्स फूड पिकअप (भोजन संग्रह) और डिलीवरी डॉट कॉम, स्लाइस का उपयोग कर भोजनालयों से डिलीवरी ऑर्डर कर सकेंगे. पिछले वर्ष अक्टूबर में सोशल साइट्स फेसबुक ने घरों पर ऑनलाइन सामान भेजने का व्यापार करने वाली डिलीवरी डॉट कॉम और स्लाइस के साथ साझेदारी की घोषणा की थी. 

फेसबुक ने की है कई तरह के फीचर्स की शुरुआत 
यह नया विकल्प उसी साझेदारी के परिणामस्वरूप आया है. फेसबुक ने कई तरह के फीचर्स की शुरुआत की है. इसमें ‘मौसम’ आधारित, एक नेटवर्किग सेक्शन पर आधारित ‘डिस्कवर पीपल’, वल सेक्शन पर ‘सिटी गाइड’, सरकार की सूचना ‘टाउन हॉल’ और एक ऑनलाइन ‘जॉब्स बोर्ड’, ‘फंडराइजर्स’(अनुदान जमा करने वाला) ‘इंस्टेंट गेम्स’ आदि शामिल हैं.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news