लंबे बालों वाली महिलाएं पुरुषों को क्यों लगती हैं सेक्सी?
Advertisement

लंबे बालों वाली महिलाएं पुरुषों को क्यों लगती हैं सेक्सी?

पुरुषों को महिलाओं की कौन-सी चीज़ सबसे ज्यादा आकर्षण और सेक्सी लगती है अभी तक यह एक राज ही था? लेकिन, हाल ही में हुए एक रिसर्च ने इस राज को खोल दिया है। रिसर्च के मुताबाकि, पुरुषों को कंधों तक लंबे बाल वाली महिलाएं सबसे ज्यादा भाती हैं। हेयरस्टाइल और विहेवियर पर हुए इस रिसर्च का कहना है कि जिन महिलाओं के बाल लंबे होते हैं, पुरुष उनको अच्छे स्वास्थ्य और प्रजनन क्षमता के तौर पर देखते हैं।

लंबे बालों वाली महिलाएं पुरुषों को क्यों लगती हैं सेक्सी?

नई दिल्ली: पुरुषों को महिलाओं की कौन-सी चीज़ सबसे ज्यादा आकर्षण और सेक्सी लगती है अभी तक यह एक राज ही था? लेकिन, हाल ही में हुए एक रिसर्च ने इस राज को खोल दिया है। रिसर्च के मुताबाकि, पुरुषों को कंधों तक लंबे बाल वाली महिलाएं सबसे ज्यादा भाती हैं। हेयरस्टाइल और विहेवियर पर हुए इस रिसर्च का कहना है कि जिन महिलाओं के बाल लंबे होते हैं, पुरुष उनको अच्छे स्वास्थ्य और प्रजनन क्षमता के तौर पर देखते हैं।

शोधकर्ताओं के मुताबिक, लंबे बाल वाली महिलाओं में प्रजनन क्षमता अच्छी होती है। शोध में महिला को विभिन्न हेयरस्टाइल बनाकर स्ट्रीट से नीचे उतरने और पुरुषों के सामने दस्ताने छोड़ने के लिए कहा गया। शोध का कहना है कि पुरुषों ने ज्यादातर लंबे बालों वाली महिलाओं के दस्तानों को चुना।  साउथ ब्रिटनी यूनिवर्सिटी में हुए इस रिसर्च का कहना है कि शोध के फाइंडिंग से यह बात निकलकर सामने आई कि पुरुष, गर्दन तक लंबे बालों वाली महिलाओं को हेल्थी और उच्च प्रजनन क्षमता वाली महिलाओं के तौर पर देखते हैं। इसकी वजह से वह उनकी तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं। यह रिसर्च मनोविज्ञान के स्कैंडिनेवियाई जर्नल में प्रकाशित हुई है।

 

Trending news