डॉक्टरों ने व्यक्ति के शरीर में 22 वर्ष पहले घुसी सुई निकाली
Advertisement

डॉक्टरों ने व्यक्ति के शरीर में 22 वर्ष पहले घुसी सुई निकाली

केरल के तिरूवनंतपुरम में डॉक्टरों ने एक व्यक्ति के शरीर में 22 वर्ष पहले घुसी एक सुई को बाहर निकाला। 12 साल की उम्र में खेलने के दौरान उसके शरीर में यह सुई घुस गई थी।

डॉक्टरों ने व्यक्ति के शरीर में 22 वर्ष पहले घुसी सुई निकाली

तिरूवनंतपुरम : केरल के तिरूवनंतपुरम में डॉक्टरों ने एक व्यक्ति के शरीर में 22 वर्ष पहले घुसी एक सुई को बाहर निकाला। 12 साल की उम्र में खेलने के दौरान उसके शरीर में यह सुई घुस गई थी।

व्यक्ति की उम्र अब 34 वर्ष है और दो सप्ताह पहले ही वह अपने शरीर के पिछले हिस्से में भीषण दर्द और सूजन की शिकायत लेकर डॉक्टरों के पास गया था। यहां के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने बताया कि उसके शरीर का स्कैन करने पर उसके बाएं कूल्हे में एक सुई होने का पता चला।

बचपन में खेलने के दौरान दुर्घटनावश यह सुई इस व्यक्ति के शरीर में घुस गई थी। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर उसके शरीर में इस सुई को नहीं ढूंढ सके और उसके परिवार के सदस्य भी अंतत: घटना भूल गए।

कुछ दिन पहले किरण कुमार नामक इस व्यक्ति को शरीर के उस हिस्से में दर्द और सूजन की शिकायत होने पर यहां के मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया, जहां उसके पूरे शरीर का परीक्षण किया गया जिसमें इस जंग लगी सुई होने का खुलासा हुआ। बहरहाल, शनिवार को दो घंटे के ऑपरेशन के बाद इस सुई को उसके शरीर से बाहर निकाल लिया गया।

हड्डी रोग एवं एनेस्थीसिया विशेषज्ञ सहित डॉक्टरों के एक दल ने ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद कुमार स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

 

Trending news