खोए हुए एंड्रायड फोन को ट्रैक करना आसान, जानिए कैसे?
Advertisement

खोए हुए एंड्रायड फोन को ट्रैक करना आसान, जानिए कैसे?

अगर कभी आप अपना एंड्रायड फोन खो देते हैं, संभावना होती है कि आप इसे ट्रैक करने में सक्षम हो सकते हैं या कम से कम अपने फोन से अपने संवेदनशील और व्यक्तिगत डाटा तो मिटा ही सकते हैं।इसके लिए जरुरत होगी गूगल प्ले स्टोर से एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर एप्लिकेशन को डाउनलोड कर उसे अपने फोन में इंस्टॉल करने की।

खोए हुए एंड्रायड फोन को ट्रैक करना आसान, जानिए कैसे?

नई दिल्ली: अगर कभी आप अपना एंड्रायड फोन खो देते हैं, संभावना होती है कि आप इसे ट्रैक करने में सक्षम हो सकते हैं या कम से कम अपने फोन से अपने संवेदनशील और व्यक्तिगत डाटा तो मिटा ही सकते हैं।इसके लिए जरुरत होगी गूगल प्ले स्टोर से एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर एप्लिकेशन को डाउनलोड कर उसे अपने फोन में इंस्टॉल करने की।

एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर एप्प आपके चोरी हुए एंड्रॉयड फोन को ट्रैक करने उसे रिमोटली लॉक करने में या आपके फोन से सभी डाटा मिटाने में सक्षम होगा। आप एक ही लॉगिन और पासवर्ड जो आप एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर के लिए गूगल एकाउंट में इस्तेमाल करते हैं वही सेम अपने फोन खो गए फोन में लॉग करने में इस्तेमाल करते हैं। इस एप्लिकेशन को सफलतापूर्व लॉग इन करने के बाद आपकी डिवाइस को लोकेट करेगा और नक्शे पर अपना अंतिम ज्ञात स्थान दिखाएगा।

इसके अलावा आप कई और चीजें भी आप अपने खोए हुए फोन के साथ करने में सक्षम होंगे मसलन एक मोबाइल रिंग देना, डिवाइस को लॉक करना और उस पर स्टोर्ड डाटा मिटा देना।

Trending news