VIDEO : 60 साल में पहली बार ये देश नहीं खेलेगा वर्ल्डकप, फूट फूटकर रोए खिलाड़ी
Advertisement

VIDEO : 60 साल में पहली बार ये देश नहीं खेलेगा वर्ल्डकप, फूट फूटकर रोए खिलाड़ी

अगले साल रूस में होने वाले फुटबॉल वर्ल्डकप से पहले बड़ा उलटफेर हुआ. इस बार के फुटबॉल वर्ल्डकप में चार बार की विश्वचैंपियन टीम नहीं खेलेगी.

1958 के बाद पहली बार इटली फुटबॉल वर्ल्डकप में हिस्सा नहीं लेगा. फोटो : twitter/@FIFAWorldCup

नई दिल्ली : अगले साल होने वाले फुटबॉल वर्ल्डकप से पहले एक बड़ा उलटफेर हो गया है. इस बार के फुटबॉल वर्ल्डकप में चार बार की विश्वचैंपियन टीम नहीं खेलेगी. 2018 में रूस में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग मुकाबले में इटली को स्वीडन की टीम को हराना था. लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी. स्वीडन की टीम ने इस मैच को बराबरी पर रोक कर इटली के अरमानों पर पानी फेर दिया. इसके साथ ही उन करोड़ों फुटबॉल फैंस का भी दिल टूट गया, जो इटली को वर्ल्डकप में खेलता देखना चाहते हैं.

  1. 59 साल में पहली बार इटली की टीम नहीं होगी फीफा वर्ल्डकप में
  2. स्वीडन ने दूसरे क्ववालिफाइंग मैच में उसे बराबरी पर रोका
  3. इससे पहले हुए मैच में स्वीडन ने 1-0 से हरा दिया था इटली को

60 साल में ये पहली बार है जब इटली की टीम फीफा वर्ल्ड कप में पहुंचने में नाकाम रही है. विश्वकप में एंट्री के लिए उसे क्वालीफाइंग मुकाबले में स्वीडन को हराना था, लेकिन सान सिरो में खेले गए मैच में स्वीडन ने उसे बराबरी पर रोक दिया. चार बार की चैंपियन इटली की गिनती दुनिया की टॉप टीमों में की जाती है. या यूं कहें कि ये वह टीम है, जिसके बिना विश्वकप मुकाबलों की कल्पना बेमानी है. इस मैच के बाद इटली में शोक जैसा माहौल है.

नया नियम फुटबाल का विराट कोहली पैदा कर सकता है आईएसएल से

इस मैच से पहले स्वीडन ने फुटबाल विश्वकप प्लेऑफ मुकाबले के पहले चरण में इटली को 1-0 से हराकर विश्वकप में क्वालीफाई करने की उनकी राह मुश्किल कर दी थी. इसके बाद सारा दारोमदार दूसरे मैच पर आ गया था. इस मैच में इटली को स्वीडन को हर हाल में हराना था. लेकिन वह ऐसा नहीं कर सका.

रोनाल्डो और मैसी तुलना कर डाली स्पेन के इस फार्मूला वन चैम्पियन ने

हालांकि स्वीडन के खिलाफ इस मैच में इटली की टीम ने अपना अच्छा खेल दिखाया भी, लेकिन मैच के दौरान मिले मौकों को वह गोल में तब्दील करने में नाकाम रही. मैच बिना गोल के बराबरी पर छूटा. स्वीडन को एग्रीगेट तौर पर 1-0 से जीत मिली. क्योंकि पहले क्वालीफाइंग मैच में उसने इटली को 1-0 से ही हराया था. स्वीडन की टीम 2006 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी.

इसके साथ इटली के गोलकीपर बफन ने फुटबॉल को अलविदा कह दिया.

Trending news