चेन्नई वनडे में कोहली ने शतक जड़कर बना दिया ये रिकॉर्ड

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली कल यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक जड़कर टेस्ट खेलने वाले सभी देशों के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में शतक जड़ने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बने। कोहली ने कल 138 रन की पारी के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

चेन्नई वनडे में कोहली ने शतक जड़कर बना दिया ये रिकॉर्ड

चेन्नई: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली कल यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक जड़कर टेस्ट खेलने वाले सभी देशों के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में शतक जड़ने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बने। कोहली ने कल 138 रन की पारी के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

कोहली से पहले भारत के ही सचिन तेंदुलकर, दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स और हाशिम अमला और आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। कोहली ने भारत की जीत में अब तक 21 शतक लगाए हैं और अपनी टीम की जीत में उनसे अधिक शतक सिर्फ तीन बल्लेबाजों तेंदुलकर (33), पोंटिंग (25) और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (24) ने जड़े हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स ने भी इस दौरान 112 रन की पारी खेली और अपना 22वां शतक जड़ते हुए हर्शल गिब्स और हाशिम अमला (दोनों 21 शतक) को पछाड़कर दक्षिण अफ्रीका की ओर से वनडे में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने।

डिविलियर्स ने इस दौरान इस साल वनडे में 1000 रन भी पूरे किए। उन्होंने 19 मैचों में 76.71 की औसत से 1074 रन बनाए हैं। उनसे पहले इस साल न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (1317), मार्टिन गुप्टिल (1287), रोस टेलर (1041) के अलावा दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला (1039) और श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान (1003) यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close