चैंपियंस ट्रॉफी : 'धोनी जैसे क्रिकेटर लाइफटाइम में एक बार आते हैं'
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी : 'धोनी जैसे क्रिकेटर लाइफटाइम में एक बार आते हैं'

आईपीएल का 10वां सीजन खत्म होते ही अब सबकी नजर इंग्लैंड में 1 जून से होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर हैं. चैंपियंस ट्रॉफी की कप्तानी भले ही विराट कोहली के हाथों में हैं, लेकिन फिर भी सबकी निगाहें महेंद्र सिंह धोनी पर टिकी हैं. 

ऐसे क्रिकेटर लाइफटाइम में एक बार आते हैं : विक्रम राठौर

नई दिल्ली : आईपीएल का 10वां सीजन खत्म होते ही अब सबकी नजर इंग्लैंड में 1 जून से होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर हैं. चैंपियंस ट्रॉफी की कप्तानी भले ही विराट कोहली के हाथों में हैं, लेकिन फिर भी सबकी निगाहें महेंद्र सिंह धोनी पर टिकी हैं. 

आईपीएल 10 में कोई खास करिश्मा नहीं कर पाए, लेकिन उनके चाहने वालों को इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता. उनके लिए धोनी आज भी नंबर 1 खिलाड़ी हैं.  पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता विक्रम राठौर की माने तो धोनी आज भी दुनिया के बेस्ट फिनिशर हैं.

राठोर ने धौनी के बारे में कहा, 'धोनी जैसे खिलाड़ी लाइफटाइम में एक बार आते हैं. धोनी से सिर्फ अपनी कप्तानी से नहीं बल्कि शानदार बल्लेबाजी से भी सबको प्रभावित किया है. आप इतनी जल्दी धोनी को नकार नहीं सकते हैं. चैम्पियंस ट्रॉफी में फिनिशर के रोल में धोनी बहुत अहम खिलाड़ी होंगे.'

उन्होंने कहा, 'धोनी जिस तरह से अपनी पारी की गति बढ़ाते हैं और विकेट के बीच तेज दौड़कर रन लेते हैं, मुश्किल मौकों पर ये भारत के फेवर में होता है.' राठौर ने साथ ही कहा है कि मौजूदा सिलेक्शन कमिटी ने चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए बेस्ट पॉसिबल टीम चुनी है. 1996 और 1997 के बीच राठौर ने छह टेस्ट और सात वनडे मैच खेले हैं. 

कपिल देव भी धोनी को मानते हैं बेस्ट 

हाल ही में कपिल देव ने स्टार स्पोर्ट्स और हॉट स्टार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा “मुझे लगता है कि कोहली को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में पूर्व कप्तान धोनी के अनुभव की बहुत जरुरत पड़ेगी, यह सब कुछ कोहली पर निर्भर करता है कि वह अपने पूर्व कप्तान धोनी के अनुभव का उपयोग करना चाहते है या नहीं. लेकिन मुझे नहीं लगता कि धोनी खुद उनके पास जाकर सलाह देंगे. इसलिए कोहली और धोनी को आपस में अच्छा तालमेल बैठाना होगा और भारत के लिए चैंपियंस ट्रॉफी में अहम योगदान निभाना होगा.”

कपिल देव ने आगे कहा “धोनी के पास जितनी काबिलियत है उतनी एक ऑलराउंडर के पास होती है, इसलिए मेरी नजर में तो वो एक ऑलराउंडर है. ऑलराउंड की क्षमता न केवल बल्लेबाजी और गेंदबाजी में होती है, बल्कि विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में भी होती है. वह नंबर 5 की महत्वपूर्ण पोजीशन में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और कप्तान चाहे तो वो नंबर 6 में भी खेल सकते हैं.”

Trending news