एशियाई खेलों के बाद पेस डेविस कप टीम से भी बाहर
Advertisement

एशियाई खेलों के बाद पेस डेविस कप टीम से भी बाहर

सर्बिया के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले में भी पेस नहीं दिखेंगे. पेस को 14 से 16 सितंबर के बीच क्रालीजेवो स्पोर्ट्स कोर्ट पर खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम ने नहीं चुना है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: एशियाई खेलों की टीम से अंतिम समय अपना नाम वापस लेने वाले भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस अब सर्बिया के खिलाफ होने वाले डेविस कप मुकाबले में भी नहीं दिखेंगे. पेस को 14 से 16 सितंबर के बीच क्रालीजेवो स्पोर्ट्स कोर्ट पर खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम ने नहीं चुना है. एशियाई खेलों में पुरुष युगल का स्वर्ण जीतने वाले रोहन बोपन्ना और दिविज शरण को टीम में चुना गया है. वहीं साथ ही इन खेलों की पुरुष एकल स्पर्धा में कांस्य जीतने वाले गुणास्वेरन प्रजनेश को भी टीम में जगह मिली है. 

प्रजनेश के अलावा एकल मुकाबलों की जिम्मेदारी युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन के कंधों पर भी होगी. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) की एसपी मिश्रा, (चेयरमैन), बलराम सिंह, नंदन बाल, रोहित राजपाल की चयन समिति ने कोच जीशान अली के साथ मिलकर यह टीम चुनी है. 

Asian Games 2018: भारत ने 10वें दिन मेडल की फिफ्टी लगाई, इनमें 9 गोल्ड मेडल शामिल

बता दें, पुरुष युगल में ‘विशेषज्ञ’ साझेदार नहीं मिलने से नाराज अनुभवी टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस 18वें एशियाई खेलों से हट गए. पेस को जूझ रहे एकल खिलाड़ी सुमित नागल के साथ जोड़ी बनाने को कहा गया था क्योंकि अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) देश के शीर्ष युगल खिलाड़ियों रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की उनके आग्रह पर जोड़ी बनाने को सहमत हो गया था. पेस पहले ही टॉप योजना से बाहर किए जाने से नाराज थे, लेकिन इस 45 वर्षीय खिलाड़ी ने खुद को एशियाई खेलों के लिए उपलब्ध रखा था जहां उन्होंने पांच स्वर्ण सहित आठ पदक जीते.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news