अगरकर ने धोनी और युवराज के भविष्य पर उठाए सवाल, कहा- 2019 वर्ल्ड कप के लिए सोचना होगा
Advertisement

अगरकर ने धोनी और युवराज के भविष्य पर उठाए सवाल, कहा- 2019 वर्ल्ड कप के लिए सोचना होगा

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने मंगलवार (20 जून) को युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धौनी के 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप टीम में बने रहने पर सवालिया निशान खड़ा किया है. हाल ही में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से मिली हार के बाद इन दो सीनियर खिलाड़ियों की आलोचना हुई थी और टीम में बने रहने पर सवाल भी खड़े हुए थे.

महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह दोनों ही चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के सदस्य थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने मंगलवार (20 जून) को युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धौनी के 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप टीम में बने रहने पर सवालिया निशान खड़ा किया है. हाल ही में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से मिली हार के बाद इन दो सीनियर खिलाड़ियों की आलोचना हुई थी और टीम में बने रहने पर सवाल भी खड़े हुए थे.

यह भी पढ़ें... धोनी और युवराज पर फ़ैसला ले टीम इंडिया, अश्विन-जडेजा पर भी सोचने का समय: राहुल द्रविड़

अगरकर का मानाना है कि इन दो खिलाड़ियों की मौजूदगी मध्य क्रम में खासकर चौथे और पांचवें नंबर पर टीम के लिए सोचने का विषय है. क्रिकइंफो ने अगरकर के हवाले से लिखा है, "मैं नहीं मानता हूं कि युवराज और धौनी को चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए." उन्होंने कहा, "मैं यह बात फाइनल की वजह से नहीं कह रहा हूं. शीर्ष के तीन बल्लेबाजों पर काफी दबाव है. युवराज नंबर चार की अपेक्षा निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं जहां वह खुलकर बल्लेबाजी कर सकें."

यह भी पढ़ें... चैम्पियंस ट्रॉफी: पाकिस्तान की जीत पर जश्न और भारत विरोधी नारे के बाद मध्यप्रदेश में तनाव, 15 गिरफ्तार

केदार जाधव को नंबर छह पर बल्लेबाजी के लिए अगरकर ने कहा कि युवराज और धौनी के रहते वह इसी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं क्योंकि टीम प्रबंधन इस बात को लेकर निश्चित नहीं है कि इन दोनों के अलावा अगर और कोई नंबर चार या पांच पर आता है तो मुश्किल हालात में टीम को बचा सकता है.

यह भी पढ़ें... विराट कोहली से अनबन के बीच अनिल कुंबले ने कोच पद से दिया इस्तीफा

अगरकर ने कहा, "चार और पांच नंबर काफी अहम है. विराट कोहली छठे बल्लेबाज के साथ खेल रहे हैं. आपके पास हार्दिक पांड्या हैं जिनके पास गेंद को मारने की अच्छी ताकत है. रवींद्र जडेजा भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. इसके बाद भी आप छठे बल्लेबाज के साथ खेल रहे हैं. इसका मतलब है कि आप अपने चौथे या पाचंवें नंबर के बल्लेबाजों को लेकर आश्वस्त नहीं हो." उन्होंने कहा, "धौनी और युवराज महान हैं इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन यह चार और पांच नंबर पर 2019 विश्व कप टीम में फिट बैठते हैं कि नहीं इस पर विराट को सोचना पड़ेगा."

Trending news