नार्वे शतरंज : कार्लसन को हराकर आनंद संयुक्त तीसरे स्थान पर
Advertisement

नार्वे शतरंज : कार्लसन को हराकर आनंद संयुक्त तीसरे स्थान पर

पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद यहां नार्वे शतरंज टूर्नामेंट के चौथे दौर में गत विश्व चैम्पियन मैग्नस कार्लसन को हराकर संयुक्त तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

नार्वे शतरंज : कार्लसन को हराकर आनंद संयुक्त तीसरे स्थान पर

स्टेवेनगर (नार्वे) : पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद यहां नार्वे शतरंज टूर्नामेंट के चौथे दौर में गत विश्व चैम्पियन मैग्नस कार्लसन को हराकर संयुक्त तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

पहले तीन दौर में बाजी ड्रा खेलने के बाद आनंद ने कार्लसन को खेल के सभी विभागों में पछाड़कर जीत दर्ज की जिससे उनके संभावित चार में से 2.5 अंक हो गए हैं। ग्रैंड चेस टूर का हिस्सा इस टूर्नामेंट में बुल्गारिया के वेसलिन टोपालोव ने आर्मेनिया के लेवोन अरोनियन को हराकर चार दौर में तीसरी जीत दर्ज करते हुए एकल बढ़त बना ली है।

रूस के एलेक्सांद्र गिश्चुक ने स्थानीय खिलाड़ी जान लुडविग हैमर को हराकर पहली जीत दर्ज की। चौथे दौर की अन्य बाजियां बराबरी पर छूटी। नीदरलैंड के अनीष गिरी ने अमेरिका के हिकारू नाकामुरा से ड्रा खेला जबकि इटली के फाबियानो कारूआना को फ्रांस के मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव ने बराबरी पर रोका।

इस 3,05,000 डालर की इनामी प्रतियोगिता में अब जब पांच दौर का खेल बाकी है तब टोपालोव 3.5 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं। नाकामुरा उनसे आधा अंक पीछे हैं। आनंद और गिरी 2.5 अंक के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं। कारूआना, ग्रिश्चुक और मैक्सिम दो अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं जबकि आरोनियन और हैमर एक अंक के साथ संयुक्त आठवें स्थान पर हैं।

Trending news