आखिरी अभ्यास के लिये ब्राजील के तटीय शहर पहुंचे तीरंदाज
Advertisement

आखिरी अभ्यास के लिये ब्राजील के तटीय शहर पहुंचे तीरंदाज

भारत की तीरंदाजी टीम रियो ओलंपिक के लिये ब्राजील पहुंचने वाली पहली भारतीय टीम है जो पांच से 21 अगस्त के बीच होने वाले खेल महाकुंभ के लिये परिस्थितियों से तालमेल बिठाने के लिये चार सप्ताह पहले ही यहां पहुंच गयी है। चार सदस्यीय टीम और सहयोगी स्टाफ तटीय शहर मारिसा पहुंचा है जो रियो डि जनेरियो से 50 किमी दक्षिण पूर्व में स्थित है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मारिसा: भारत की तीरंदाजी टीम रियो ओलंपिक के लिये ब्राजील पहुंचने वाली पहली भारतीय टीम है जो पांच से 21 अगस्त के बीच होने वाले खेल महाकुंभ के लिये परिस्थितियों से तालमेल बिठाने के लिये चार सप्ताह पहले ही यहां पहुंच गयी है। चार सदस्यीय टीम और सहयोगी स्टाफ तटीय शहर मारिसा पहुंचा है जो रियो डि जनेरियो से 50 किमी दक्षिण पूर्व में स्थित है।

भारतीय टीम 22 जुलाई तक मारिसा में अभ्यास करेगी और इसके सेंट्रो जाएगी जो संबोड्रोमो स्थित तीरंदाजी स्थल के करीब है। भारतीय तीरंदाजों से लंदन 2012 ओलंपिक में काफी उम्मीद की गयी थी लेकिन वे नाकाम रहे थे। इस बार टीम किसी तरह से अपनी एकाग्रता बनाये रखना चाहती है। उनके दिन की शुरूआत योग से होती जिसके बाद वे अ5यास शिविर में जाकर निशाना लगाते हैं।

एक तीरंदाज ने कहा, ‘‘खेलों की समाप्ति तक मेरा फोन बंद रहेगा। हमें अभ्यास के दौरान बात करने की अनुमति नहीं दी गयी है। ’’ टीम की प्रगति के बाद भारत के मुख्य कोच धर्मेन्द्र तिवारी ने कहा, ‘मौसम खुशनुमा है। यहां हवा कम है और रात में तापमान थोड़ा कम हो जाता है।अब तक हम तीन अभ्यास सत्र में भाग ले चुके हैं जिसमें से एक सत्र में हमने दूधिया रोशनी में अभ्यास किया।’

भारत तीन पदक स्पर्धाओं में हिस्सा लेगा। दीपिका कुमारी, लक्ष्मीरानी माझी और बोम्बायला देवी लेशराम महिलाओं में टीम और व्यक्तिगत दोनों वर्गों में हिस्सा लेंगी। अतनु दास पुरूषों के व्यक्तिगत वर्ग में खेलेंगे क्योंकि टीम क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी। भारत को महिला टीम से पदक की उम्मीद है। 

 

Trending news