तीरंदाजी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में हारीं दीपिका
Advertisement

तीरंदाजी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में हारीं दीपिका

विश्व रिकार्ड की बराबरी करने के एक दिन बाद दीपिका कुमारी आज यहां क्वार्टर फाइनल में हार के साथ बाहर हो गई जबकि तीरंदाजी विश्व कप पहले चरण की व्यक्तिगत स्पर्धाओं में अन्य भारतीयों का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा। क्वालीफिकेशन राउंड में 686 के विश्व रिकार्ड स्कोर के साथ बाई हासिल करने वाली दीपिका ने दो आसान जीत के साथ शुरूआत की लेकिन इसके बाद उन्हें माजा जागेर के खिलाफ 4-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे महिला रिकर्व व्यक्तिगत स्पर्धा में उनका अभियान समाप्त हो गया। दीपिका के अलावा लक्ष्मीरानी मांझी और जयंत तालुकदार भी अपनी स्पर्धाओं के क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर हो गए जिससे व्यक्तिगत वर्ग में कोई भारतीय खिताब की दौड़ में नहीं बचा है।

शंघाई: विश्व रिकार्ड की बराबरी करने के एक दिन बाद दीपिका कुमारी आज यहां क्वार्टर फाइनल में हार के साथ बाहर हो गई जबकि तीरंदाजी विश्व कप पहले चरण की व्यक्तिगत स्पर्धाओं में अन्य भारतीयों का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा। क्वालीफिकेशन राउंड में 686 के विश्व रिकार्ड स्कोर के साथ बाई हासिल करने वाली दीपिका ने दो आसान जीत के साथ शुरूआत की लेकिन इसके बाद उन्हें माजा जागेर के खिलाफ 4-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे महिला रिकर्व व्यक्तिगत स्पर्धा में उनका अभियान समाप्त हो गया। दीपिका के अलावा लक्ष्मीरानी मांझी और जयंत तालुकदार भी अपनी स्पर्धाओं के क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर हो गए जिससे व्यक्तिगत वर्ग में कोई भारतीय खिताब की दौड़ में नहीं बचा है।

भारतीय खिलाड़ियों की नजरें अब टीम स्पर्धा और मिश्रित पेयर स्पर्धा पर है। दीपिका ने अपने अभियान की शुरूआत जर्मनी की वेरोनिका हेडन के खिलाफ 6-0 की जीत के साथ की जबकि इसके बाद उन्होंन चीन की सुई युआनयुआन को 7-1 से हराया। जागेर के खिलाफ नहीं दीपिका लय में नहीं दिखी और उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी। दीपिका की टीम की साथी लक्ष्मीरानी को क्वार्टर फाइनल में ताइपे की टेन या टिंग के खिलाफ 2-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी जबकि रिमिल बुरिली को पहले दौर में कोरिया की किम चेईयुन ने 7-1 से हराया। तालुकदार को क्वार्टर फाइनल में पांचवें वरीय ताइपे के वेई चुन हेंग के खिलाफ 4-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अभिषेक वर्मा को इससे पहले विश्व रिकार्ड धारक और शीर्ष वरीय नीदरलैंड के माइक स्क्लोसेर के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद 148-149 से शिकस्त झेलनी पड़ी। अतनु दास को चुन हेंग के खिलाफ 2-6 से हार का सामना करना पड़ा।

Trending news