Asian Games 2018: सायना नेहवाल के बाद पीवी सिंधु भी क्वार्टर फाइनल में पहुंची
Advertisement

Asian Games 2018: सायना नेहवाल के बाद पीवी सिंधु भी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

पीवी सिंधु ने मेजबान इंडोनेशिया कीमारिस्का टुनजुंग को सीधे सेटों में हराया

पीवी सिंधु ने क्वार्टरफाइनल में सीधे सेटों में जीत दर्ज की.

जकार्ता: 18वें एशियाई खेलों  में भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने शनिवार को महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. सिंधु ने अंतिम-16 के मैच में मेजबान देश इंडोनेशिया की मारिकस्का तुनजुंग को सीधे गेमों में 21-12, 21-15 से मात दी. सिंधु को मैच जीतने मे किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आई. पहले गेम में सिंधु ने 9-5 की बढ़त ले ली थी जिसे उन्होंने कायम रखा और ब्रेक के बाद तक 18-12 से आगे रहीं. यहां से तुनजुंग को वापसी का मौका नहीं मिला.

  1. सिंधु ने सीटे सेटो में मारिकस्का तुनजुंग को हराया
  2. सायना नेहवाल ने भी किया क्वार्टरफाइनल में प्रवेश
  3. सात्विक और चिराग की जोड़ी हुई बाहर

दूसरे गेम में तुनजुंग ने सिंधु को बैकफुट पर धकलने की कोशिश की लेकिन रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता ने अपने अनुभव और तेजी से तुंनजुंग को बैकफुट पर रखा. दूसरे गेम में सिंधु ने शुरुआत में ही 6-2 की बढ़त ले ली थी जिसे उन्होंने 12-7 तक पहुंचा दिया. तुनजुंग ने कुछ अंक बटोरते हुए स्कोर 12-14 किया लेकिन सिंधु ने उन्हें ज्यादा आगे नहीं जाने दिया और 21-15 से गेम जीत मैच अपने नाम किया. 

सायना ने भी किया क्वार्टरफाइनल में प्रवेश
सायना नेहवाल नेअपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. सायना ने प्री-क्वार्टर फाइनल में मेजबान देश की फितरानी फितरानी को एक तरफा मुकाबले में 21-6, 21-14 से मात दी. यह मैच कुल 31 मिनट तक चला. पहले गेम में फितरानी के पास सायना के बेहद तेज गेम का कोई जबाव नहीं था, लेकिन दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की हालांकि अपनी ही गलतियों से वह अंक लुटा बैठीं.

मैच का पहला अंक फितरानी ने ही लिया लेकिन सायना ने तुरंत ब्रेक तक 11-5 की बढ़त ले ली थी. ब्रेक के बाद सायना के लगातार स्मैश के कारण फितरानी सिर्फ एक अंक ले पाईं और 13 मिनट में ही 21-6 से पहला गेम हार गई. दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की और भारतीय खिलाड़ी को 5-1 से पीछे कर दिया, लेकिन सायना ब्रेक तक 11-9 की बढ़त लेने में कामयाब रहीं. दूसरे गेम में भी सायना ने ब्रेक के बाद फितरानी पर अपना दबाव बनाया और जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया. 

सात्विक और चिराग की जोड़ी प्रीक्वार्टरफाइनल में हारी 
सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और उनके जोड़ीदार चिराग शेट्टी को पुरुष युगल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय जोड़ी को अंतिम-16 के मैच में दक्षिण कोरिया के मिनयुक कांग और सोलजीयू चोई ने तीन गेमों तक चले कड़े मुकाबले में 21-17, 19-21, 21-17 से मात दी. पहला गेम हारने के बाद भारतीय जोड़ी ने दमदार वापसी करते हुए दूसरा गेम जीता. तीसरे गेम में भी वह अधिकतर समय आगे थी, लेकिन अंत में कोरियाई जोड़ी ने लगातार चार अंक लेकर जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. 

Trending news