Asian Games 2018: सातवें दिन का पहला पदक दीपिका पल्लीकल ने दिलाया
Advertisement

Asian Games 2018: सातवें दिन का पहला पदक दीपिका पल्लीकल ने दिलाया

भारत के एशियाई खेलों में सातवें दिन का पहला पदक स्क्वैश में मिला. दीपिका पल्लीकल ने कांस्य पदक जीता. 

दीपिका पल्लीकल स्क्वैश के सेमीफाइनल में हार गईं और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. (फाइल फोटो)

जकार्ता: इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन  भारत को पहला पदक स्क्वैश में दीपिका पल्लीकल ने दिलाया है. भारत की स्टार स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल  महिला एकल वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम करने में सफल रहीं. यह भारत का सातवें दिन पहला पदक है. दीपिका को सेमीफाइनल में मलेशिया की निकोल एन डेविड ने एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात देकर कांस्य पदक तक सीमित कर दिया. 

  1. दीपिका ने स्क्वैश दिलाया कांस्य पदक
  2. सातवें दिन  का पहला मेडल है यह 
  3. जोशना चिनप्पा ने भी जीता है कांस्य स्क्वाश में
  4.  

दीपिका ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दमदार प्रदर्शन करते हुए जापान की मिसाकी कोबायाशी को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी. 28 वर्षीय दीपिका ने 2014 में दक्षिण कोरिया के इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में इस स्पर्धा का कांस्य पदक हासिल किया था. उन्होंने गुरुवार को हुए अंतिम-16 के मैच में मेजबान देश इंडोनेशिया की येनी सिटि रोहमाह को 3-0 से मात दी थी. दीपिका ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. उनसे सेमीफाइनल में भी जीत की उम्मीद थी हालांकि 26 साल की यह खिलाड़ी सेमीफाइनल में अपनी फॉर्म को जारी नहीं रख पाईं और कांस्य तक ही रूक गईं. 

स्क्वैश टीम का बढ़िया प्रदर्शन रहा है अब तक
भारतीय स्क्वैश खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन को 18वें एशियाई खेलों के छठे दिन भी जारी रखा था जिसमें भारत की दो महिला खिलाड़ी और एक पुरुष खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में प्रवेश के साथ की कम से कम तीन कांस्य पदक पक्के  किए.  महिला एकल स्पर्धा में दीपिका के साथ जोशना चिनप्पा ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. पुरुषों में  सौरभ घोषाल ने क्वार्टर फाइनल में हमवतन हरमिंदर पाल सिंह संधू को हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है.  इस तरह से इन तीनों खिलाड़ियों ने देश के लिए कांस्य पदक पक्का किया था. 

घोषाल ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एक गेम से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए 3-1 से मैच को अपने नाम किया. इससे पहले, गुरुवार को सौरभ ने अंतिम-16 के मैच में पाकिस्तान के तैयाब असलम को 3-1 से मात दी थी जबकि संधू ने फिलीपिंस के रोबर्ट एंड्रयू गार्सिया को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news