Asian Games 2018: भारतीय महिला तीरंदाजों ने कंपाउंड स्पर्धा के फाइनल में बनाई जगह
Advertisement

Asian Games 2018: भारतीय महिला तीरंदाजों ने कंपाउंड स्पर्धा के फाइनल में बनाई जगह

एशियाई खेलों में तीरंदाजी की कंपाउंड टीम स्पर्धा में भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. 

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने कंपाउंड स्पर्धा के सेमीफाइनल  और फिर फाइनल में प्रवेश किया. (फाइल फोटो)

जकार्ता:   भारतीय महिला तीरंदाजों ने रविवार को बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए  18वें एशियाई खेलों में महिला कंपाउंड टीम स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम ने चीनी ताइपे को करीबी मुकाबले में 225-222 से मात दी. फाइनल में मुस्कान किरार, मधुमिता कुमारी और सुरेखा ज्योति वेन्नम की टीम का सामना दक्षिण कोरिया से होगा. 

इससे पहले इस टीम ने क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया की टीम को 229-224 से हराया था. पहले सेट में भारती टीम को 56-57 से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद खेल में वापसी कर भारतीय महिला तीरंदाजों ने दूसरा सेट 58-56 से जीत लिया. इंडोनेशिया की टीम ने एक बार फिर तीसरे सेट में 57-56 से जीत हासिल की, लेकिन भारतीय टीम ने चौथे सेट को 59-54 से जीतने के साथ क्वार्टर फाइनल में अपनी जीत पक्की की.

रिकर्व के क्वार्टर फाइनल में हारी थी भारतीय महिला टीम
इससे पहले भारतीय महिला तीरंदाजी टीम को शनिवार को रिकर्व स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. अंकिता भरत, प्रोमिला दाईमेरी, दीपिका कुमारी की भारतीय टीम को क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे ने 6-2 से मात दी. पहले सेट में भारतीय टीम ने 55 का स्कोर किया तो वहीं चीनी ताइपे की टीम ने 56 अंक अपने खाते में डाले. दूसरे सेट में विपक्षी टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए फिर से 56 अंक अर्जित किए जबकि भारत केवल 51 अंक ही हासिल कर पाया. भारतीय टीम ने तीसरे सेट में वापसी करते हुए 55-52 से जीत दर्ज की. हालांकि, चौथे सेट में चीनी ताइपे ने भारतीय टीम को कोई मौका नहीं दिया और 57-47 से सेट को अपने नाम करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया. 

इससे पहले, प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने मंगोलिया को 5-3 से मात दी थी. पहले सेट में भारतीय टीम ने 55 का स्कोर किया तो वहीं मंगोलिया की टीम ने 50 अंक अपने खाते में डाले. दूसरे सेट में भारतीय टीम ने 52 और उसकी विपक्षी टीम ने 51 अंक लिए. तीसरे सेट में भारत के हिस्से 55 और मंगोलिया के हिस्से 56 अंक आए. चौथे सेट में दोनों टीमों ने 54-54 अंक लिए.  

Trending news