उलटफेर कर ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे पेस-राजा
Advertisement

उलटफेर कर ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे पेस-राजा

युगल में दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी मर्रे और उनसे एक पायदान नीचे सोरेस पिछले साल लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं लेकिन आज राजा के सामने टिक नहीं सके.

पिछले सत्र में चैलेंजर स्तर के दो टूर्नामेंट जीत चुके राजा (फोटो-twitter)

मेलबर्न: भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी अनुभवी लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार पूरव राजा ने शनिवार को को साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में पांचवीं वरीयता प्राप्त ब्रूनो सोरेस और जैमी मर्रे को हराकर पुरूष युगल वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया. भारत की गैर वरीय जोड़ी ने ब्राजील के सोरेस और ब्रिटेन के मर्रे को दो घंटे और 54 मिनट तक चले मैच में  7-6, 5 -7, 7 -6 से हराया. युगल में दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी मर्रे और उनसे एक पायदान नीचे सोरेस पिछले साल लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं लेकिन शनिवार को राजा के सामने टिक नहीं सके. 

  1. भारत की गैर वरीय जोड़ी ने सोरेस और मर्रे को हराया
  2. पूरव राजा के सामने टिक नहीं सके जैमी मर्रे 
  3. राजा ने मैच प्वाइंट बचाया और भारत को मैच प्वाइंट दिलाया

शुरुआत से यह बराबरी का मुकाबला था और पहले दो सेट बराबर रहने के बाद तीसरे सेट में मुकाबला 5 . 5 से हराकर था जब मर्रे ने अपनी टीम को मैच प्वाइंट दिलाया. राजा ने न सिर्फ मैच प्वाइंट बचाया बल्कि भारत को मैच प्वाइंट दिलाया भी. पिछले सत्र में चैलेंजर स्तर के दो टूर्नामेंट जीत चुके राजा और पेस यह दूसरा ग्रैंडस्लैम साथ खेल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: गेंदबाज रबाडा बोले - हम भारत का सूपड़ा साफ करना चाहेंगे

पिछले सत्र में चैलेंजर स्तर के दो टूर्नामेंट जीत चुके राजा पिछले साल अमेरिकी ओपन में वे दूसरे दौर में हार गए थे. अब उनका सामना कोलंबिया के 11वीं वरीयता प्राप्त जुआन सेबेस्टियन काबाल और राबर्ट फारा से होगा. मेलबर्न में तापमान 25 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा है और इस कारण से खिलाड़ियों को थोड़ी राहत है. 

यह भी पढ़ें: खेल पंचाट ने आईएएएफ की विवादित नीति पर लगा निलंबन बढ़ाया, दुति चंद को होगा फायदा

हार के बारे में सोआरेस ने कहा, "जी हां, पेस-रजा की जोड़ी ने अच्छा खेला.  हम उन्हें हरा सकते थे, लेकिन आज उन्होंने बहुत अच्छा खेला.'' पेस ने कहा, "हमने अवसर बनाना जारी रखा और वह अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रहे थे. हमने अपनी लय बरकरार रखी। रजा ने खेल मे ंवापसी करने में अहम भूमिका निभाई." इस टूर्नामेंट में खेल रही पेस-राजा की जोड़ी अन्य जोड़ियों के मुकाबले सबसे उम्रदराज है. 

Trending news