बैडमिंटन: जिया मिन ने जीता वियतनाम ओपन का गोल्ड मेडल
Advertisement

बैडमिंटन: जिया मिन ने जीता वियतनाम ओपन का गोल्ड मेडल

महिला युगल वर्ग में का खिताब जापान की मिसाटो अराटामा और अकाने वतानबे ने अपने नाम किया.

महिला एकल वर्ग के फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-92 जिया मिन ने चीन की हान युवे को मात दी. (PHOTO: Twitter)

हो चिन मिन्ह सिटी (वियतनाम). सिंगापुर की बैडमिंटन खिलाड़ी येओ जिया मिन ने रविवार को वियतनाम ओपन का खिताब अपने नाम किया. महिला एकल वर्ग के फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-92 जिया मिन ने चीन की हान युवे को मात दी.

जिया मिन ने वर्ल्ड नम्बर-27 हान को 35 मिनटों तक चले मुकाबले में सीधे सेटों में 21-19, 21-19 से मात दी और स्वर्ण पदक जीता.  जिया मिन पहली बार चीन की खिलाड़ी हान का सामना कर रही थीं और ऐसे में उन्होंने बिना किसी दबाव के अच्छा खेल दिखाकर खिताबी जीत हासिल की.

इसके अलावा, महिला युगल वर्ग में का खिताब जापान की मिसाटो अराटामा और अकाने वतानबे ने अपने नाम किया. मिसाटो और अकाने ने फाइनल मैच में 35 मिनटोंके भीतर अपनी हमवतन जोड़ी नामी मात्सुयामा और चिहारु सीदा को सीधे गेमों में 21-18, 21-19 से हराकर सोना जीता.

जयराम उप विजेता रहे
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अजय जयराम 75000 डॉलर इनामी राशि के वियतनाम ओपन टूर सुपर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रूस्तावितो से हार गए. तीस साल के जयराम को रूस्तावितो ने 28 मिनट चले मुकाबले में 21-14, 21-10 से हराया.

जयराम इस सर्किट में लगातार दूसरी बार उपविजेता बने हैं. पिछले महीने वह वाइट नाइट्स अंतरराष्ट्रीय चैलेंज के फाइनल में हार गए थे.

हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे जयराम ने कल सेमीफाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त जापान के यू इगाराशी को 21-14, 21-19 से मात दी थी.

Trending news