टीम इंडिया के हर खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ को मिलेगा इनाम
Advertisement

टीम इंडिया के हर खिलाड़ी, कोच और सहयोगी स्टाफ को मिलेगा इनाम

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के कोच और सहयोगी स्टाफ को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करने का फैसला किया है. बीसीसीआई ने आज (मंगलवार) को एक बयान जारी कर इस बात की घोषणा की. बयान में इनाम की घोषणा करते हुए कहा गया है, बोर्ड भारतीय टेस्ट टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 50 लाख रुपए, कोच को 25 लाख रुपए और सहयोगी स्टाफ को 15 लाख रुपए देगा.

बोर्ड भारतीय टेस्ट टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 50 लाख रुपए, कोच को 25 लाख रुपए और सहयोगी स्टाफ को 15 लाख रुपए देगा (फोटो सौजन्य:BCCI)

मुंबई: बीसीसीआई ने टीम इंडिया के कोच और सहयोगी स्टाफ को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करने का फैसला किया है. बीसीसीआई ने आज (मंगलवार) को एक बयान जारी कर इस बात की घोषणा की. बयान में इनाम की घोषणा करते हुए कहा गया है, बोर्ड भारतीय टेस्ट टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 50 लाख रुपए, कोच को 25 लाख रुपए और सहयोगी स्टाफ को 15 लाख रुपए देगा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज कर इस सत्र का अंत नंबर एक टीम के तौर पर करने वाली भारतीय टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बधाई दी है. बीसीसीआई ने बयान में कहा है, बीसीसीआई भारतीय टीम को नंबर-एक टीम बने रहने और 2016-17 सत्र में अपराजित रहने पर बधाई देती है. भारत ने इस सत्र में कुल 13 मैच खेले हैं जिसमें से 10 में जीत हासिल की है।

यह भी पढें- टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीता धर्मशाला टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया से 2-1 से जीती सीरीज

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में 8 विकेट से जीत हासिल करते हुए चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया. भारत ने इस पूरे सत्र में शानदार प्रदर्शन किया और लगातार चार टेस्ट सीरीज अपने नाम की. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर भारत ने 2016-17 सत्र की शुरुआत जीत से की थी. इसी सीरीज में उसने नंबर एक टेस्ट टीम का दर्जा भी हासिल किया था. 
इस विजयी क्रम को भारत ने बरकरार रखा और इंग्लैंड, बांग्लादेश के बाद ऑस्ट्रेलिया को भी पटखनी दी.

यह भी पढें- सीरीज के 'सूरमा' रहे रवींद्र जडेजा, 'मैन ऑफ द मैच' के साथ जीता 'मैन ऑफ द सीरीज' भी

Trending news