बीसीसीआई ने किया साफ़, ज़हीर की नियुक्ति भी द्रविड़ की तरह 'दौरा विशेष' है न कि फ़ुल टाइम
Advertisement

बीसीसीआई ने किया साफ़, ज़हीर की नियुक्ति भी द्रविड़ की तरह 'दौरा विशेष' है न कि फ़ुल टाइम

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी कहा कि जहीर और द्रविड़ दोनों की नियुक्ति नये मुख्य कोच रवि शास्त्री से सलाह के बाद की गयी.

10 जुलाई को बीसीसीआई ने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया था कि जहीर टीम के पूर्णकालिक गेंदबाजी कोच होंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने गुरुवार (13 जुलाई) को स्पष्ट किया कि जहीर खान की भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर गेंदबाजी सलाहकार नियुक्ति भी बल्लेबाजी सलाहकार राहुल द्रविड़ की तरह ‘दौरा विशेष’ होगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी कहा कि जहीर और द्रविड़ दोनों की नियुक्ति नये मुख्य कोच रवि शास्त्री से सलाह के बाद की गयी.

सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने नौ जुलाई को मुख्य कोच के पद के लिये पांच उम्मीदवारों से साक्षात्कार किया था. बीसीसीआई ने सीएसी को यह काम बिना किसी धनराशि के करने के लिये शुक्रिया कहा.

बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘बीसीसीआई क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करती है जिसने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की चयन प्रक्रिया के लिये सहर्ष सहमति दी. समिति के तीनों सदस्यों ने पूरी पारदर्शिता और प्रतिबद्धता के साथ यह काम पूरा किया.’’ 

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘रवि शास्त्री की सिफारिश उनके प्रस्तुतिकरण के आधार पर की गयी. उनके चयन पर फैसला करने के बाद सीएसी ने उनसे सलाह करने के बाद विदेशी दौरों के आधार पर और टीम की जरूरतों के हिसाब से बल्लेबाजी और गेंदबाजी सलाहकार रखने का फैसला किया.’

इसके मुताबिक, ‘बीसीसीआई सीएसी की सेवाओं के लिये शुक्रिया करना चाहता है.’ सोमवार (10 जुलाई) को नये कोच की घोषणा के वक्त बीसीसीआई ने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया था कि जहीर टीम के पूर्णकालिक गेंदबाजी कोच होंगे.

Trending news