बीसीसीआई ने दोगुनी की ऑस्ट्रेलिया सिरीज़ जीतने पर ईनामी राशि, अब टीम इंडिया को मिलेंगे एक करोड़ रुपए

बीसीसीआई ने मंगलवार (18 अप्रैल) को अपनी विशेष आम बैठक में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला 2-1 से जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिये प्रोत्साहन राशि 50 लाख रुपये से बढ़ाकर एक करोड़ रुपये करने का फैसला किया. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Apr 19, 2017, 11:56 AM IST
बीसीसीआई ने दोगुनी की ऑस्ट्रेलिया सिरीज़ जीतने पर ईनामी राशि, अब टीम इंडिया को मिलेंगे एक करोड़ रुपए
इससे पहले सीओए ने टेस्ट श्रृंखला जीतने पर भारतीय टीम के सदस्यों को खेले गये मैचों की संख्या के आधार पर 50 लाख रुपये देने का फैसला किया था. (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: बीसीसीआई ने मंगलवार (18 अप्रैल) को अपनी विशेष आम बैठक में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला 2-1 से जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिये प्रोत्साहन राशि 50 लाख रुपये से बढ़ाकर एक करोड़ रुपये करने का फैसला किया. 

इससे पहले सीओए ने टेस्ट श्रृंखला जीतने पर भारतीय टीम के सदस्यों को खेले गये मैचों की संख्या के आधार पर 50 लाख रुपये देने का फैसला किया था. बैठक में हिस्सा लेने वाले एक राज्य इकाई के पदाधिकारी ने कहा, ‘बीसीसीआई एसजीएम में आज सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला जीतने वाली टीम के सदस्यों को दोगुनी प्रोत्साहन राशि मिलनी चाहिए. इसलिए उन्हें अब 50 लाख रुपये के बजाय एक करोड़ रुपये दिये जाएंगे.’ 

इस फैसले से सीओए को यह भी संदेश दे दिया गया कि वित्तीय प्रोत्साहन राशि से संबंधित कोई भी फैसला आम सभा में लिया जाएगा.