हॉकी में टीम इंडिया को बेल्जियम के खिलाफ मिली हार
Advertisement

हॉकी में टीम इंडिया को बेल्जियम के खिलाफ मिली हार

ब्लेक पार्क में चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में बेल्जियम के खिलाफ 0-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

भारत अपने तीसरे मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. फोटो : ट्विटर

तौरंगा (न्यूजीलैंड) : भारतीय पुरुष हाकी टीम चार पेनल्टी कार्नर में से एक का भी फायदा नहीं उठा सकी, जिससे उसे गुरुवार को यहां ब्लेक पार्क में चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में बेल्जियम के खिलाफ 0-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. बेल्जियम की ओर से सबेस्टियन डोकियर (आठवें मिनट) और विक्टर वेगनेज (34वें मिनट) ने गोल दागे. दोनों टीमों ने पहले क्वार्टर में रोमांचक खेल दिखाया लेकिन बेल्जियम की टीम ने लगातार भारतीय डिफेंस की परीक्षा ली. बेल्जियम ने चौथे मिनट में ही अच्छा मूव बनाया, लेकिन चोट के कारण लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने इस हमले को नाकाम कर दिया. चार मिनट बाद डोकियर ने हालांकि रिवर्स हिट पर श्रीजेश को छकाते हुए बेल्जियम को 1-0 की बढ़त दिला दी.

  1. 2-0 से मैच में हार का सामना करना पड़ा टीम इंडिया को
  2. पहला मैच में जापान के खिलाफ जीत दर्ज की थी टीम ने
  3. भारत मिले मौकाें का फायदा नहीं उठा सका

भारत को 12वें मिनट में मैच का पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन यह बर्बाद गया क्योंकि गेंद को डी के ऊपर नहीं रोका जा सका. बेल्जियम के मजबूत डिफेंस ने दूसरे क्वार्टर में भारतीय अग्रिम पंक्ति को अधिक आक्रमण नहीं करने दिया. दूसरे क्वार्टर के सातवें मिनट में हालांकि युवा खिलाड़ियों अरमान, विवेक प्रसाद और मनदीप की तिकड़ी ने बेल्जियम के डिफेंडरों को गलती करने को मजबूर किया और भारत को दूसरा पेनल्टी कार्नर मिला, लेकिन हरमनप्रीत की ड्रैग फ्लिक को बेल्जियम के डिफेंडर ने रोक दिया.

कुछ मिनटों बाद फारवर्ड रमनदीप सिंह ने शनदार मूव बनाते हुए बेल्जियम के सर्कल में जगह बनाई, लेकिन उनका पास ऊंचा रहा जिस पर मनदीप ने स्टिक तो लगाई लेकिन गेंद क्रास बार के ऊपर से बाहर चली गई. मध्यांतर तक बेल्जियम की टीम 1-0 से आगे थी. तीसरे क्वार्टर के पहले ही मिनट में भारत को तीसरा पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन इस बार वरुण कुमार की ड्रैग फ्लिक को बेल्जियम के डिफेंडर ने गोल से दूर कर दिया.

ICC Awards : सूची में विराट के अलावा इन खिलाड़ियों का नाम रहा खास

कुछ ही मिनटों बाद भारत की डिफेंस की गलती का फायदा उठाते हुए विक्टर ने 34वें मिनट में एक और गोल दागकर बेल्जियम को 2-0 से आगे कर दिया. भारत ने संघर्ष जारी रखा. विवेक सागर प्रसाद ने अच्छा मूव बनाया लेकिन डी के अंदर कूदने के बावजूद रमनदीप गेंद तक नहीं पहुंच पाए. भारत को कुछ देर बाद चौथा पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन बेल्जियम ने इसे भी नाकाम कर दिया.

जिस खिलाड़ी ने अमेरिकी ओपन में दी थी मात, उसे हराकर शारापोवा ऑस्ट्रेलिया ओपन के तीसरे दौर में

अंतिम क्वार्टर में भारत आक्रमण में तेजी लाया और कुछ अच्छे मौके भी बनाए लेकिन गोल करने में सफलता नहीं मिली. भारत अपने तीसरे मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा.

Trending news