टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच बनने को लेकर बोले भरत अरुण, कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया
Advertisement

टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच बनने को लेकर बोले भरत अरुण, कोई कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया

रवि शास्त्री के टीम इंडिया का कोच बनने के बाद से सपोर्ट स्टाफ को लेकर उनकी क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) से ठन गई है. रवि शास्त्री को कोच बनाने के बाद सीएसी ने बल्लेबाजी कोच के लिए रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच के लिए जहीर खान का नाम सामने रखा.

टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच बनने को लेकर भरत अरुण का बयान (FILE PHOTO)

नई दिल्ली : रवि शास्त्री के टीम इंडिया का कोच बनने के बाद से सपोर्ट स्टाफ को लेकर उनकी क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) से ठन गई है. रवि शास्त्री को कोच बनाने के बाद सीएसी ने बल्लेबाजी कोच के लिए रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच के लिए जहीर खान का नाम सामने रखा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सौरव गांगुली के गेंदबाजी कोच के लिए जहीर खान का नाम सामने रखने पर रवि शास्त्री नाराज हो गए. खबर है कि शास्त्री भरत अरुण को टीम इंडिया का गेंदबाजी कोच बनाना चाहते हैं. 

5 विकेट लेने वाले भरत अरुण आखिर क्यों हैं 610 विकेट लेने वाले जहीर खान पर भारी?

इन खबरों के बीच तमिलनाडु प्रीमियर लीग में वीबी थिरुवलुर के कोच भरत अरुण ने कहा है कि उन्हें भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनाने जैसा कोई कॉन्ट्रैक्ट अभी तक साइन नहीं किया गया है.

खबरें थीं कि रवि शास्त्री अरुण को गेंदबाजी कोच बनाना चाहते हैं. इस खबर के बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि मुख्य कोच को सपोर्ट स्टाफ चुनने का अधिकार है. 

खराब खिलाड़ी, सफल कोच : जहीर-अरुण की तुलना के बीच मिलिए इन 5 दिग्गजों से

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि, उन्हें अभी ये पद नहीं मिला. अरुण ने आगे कहा कि मुझे अभी साधारण ही रहना है. अगर मुझे बीसीसीआई से यह कार्य मिलता है, तो मेरे पास TNPL और RCB दोनों होंगी.

गौरतलब है कि 54 वर्षीय भरत अरुण भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ में शास्त्री के साथ काम करने के सम्भावितों में काफी अनुभवी भी हैं. पिछले साल वे हैदराबाद के कोच थे और हैदराबाद क्रिकेट संघ के अधिकारी उनके अनुबंध को बढ़ाने पर भी विचाराधीन थे. इसके अलावा भरत आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोच भी हैं.

बता दें कि शास्त्री जब भारतीय टीम के डायरेक्टर थे, तब भी अरुण गेंदबाजी कोच रह चुके हैं. 2014 से 2016 के बीच उनका पहला कार्यकाल रहा. इस बार कोच बनाए जाने पर उनका दूसरा कार्यकाल होगा. 

इससे पहले क्रिकेट सलाहकार समिति ने जहीर खान को गेंदबाजी कोच और राहुल द्रविड़ को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया था लेकिन बाद में इस फैसले को बदलते हुए 150 दिनों का अनुबंध किया गया. इसके बाद यह कहा गया कि शास्त्री सपोर्ट स्टाफ में खुद की पसंद चाहते हैं.

Trending news