VIDEO : बिग शो और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने लड़ते-लड़ते तोड़ दिया WWE का रैसलिंग रिंग
Advertisement

VIDEO : बिग शो और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने लड़ते-लड़ते तोड़ दिया WWE का रैसलिंग रिंग

"विश्व के सबसे बड़े एथलीट" कहे जाने वाले बिग शो को 'जायंट' भी कहा जाता है. दो बार डब्ल्सूसीडब्ल्यू वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियन और यह टाइटिल पाने वाले सबसे कम उम्र के कुश्तीबाज होने के अलावा वे तीन बार डब्ल्यूसीडब्ल्यू वर्ल्ड टैग टीम चैम्पियनशिपविजेता और 1996 के वर्ल्ड वार 3 के विजेता हैं.

जब बिग शो ने तोड़ दिया WWE का रैसलिंग रिंग (PIC : WWE)

नई दिल्ली : "विश्व के सबसे बड़े एथलीट" कहे जाने वाले बिग शो को 'जायंट' भी कहा जाता है. दो बार डब्ल्सूसीडब्ल्यू वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियन और यह टाइटिल पाने वाले सबसे कम उम्र के कुश्तीबाज होने के अलावा वे तीन बार डब्ल्यूसीडब्ल्यू वर्ल्ड टैग टीम चैम्पियनशिपविजेता और 1996 के वर्ल्ड वार 3 के विजेता हैं.

7 फीट 1 इंच लंबे कद और 485 पौंड (220 कि॰ग्रा॰) के बिग शो को रेसलिंग की दुनिया का ऐसा नाम है, जिसे हर कोई जानता है. बिग शो ने रेसलिंग रिंग में ऐसे कई कारनामे किए हैं, जिन्हें देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. 

बता दें कि बिग शो का करियर लगभग खत्म होने वाला है, लेकिन उससे पहले भी बिग शो फैंस के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार है. बिग शो एक ऐसे सुपरस्टार है, जिसने 3 बार डब्ल्यूडब्ल्यूई का रिंग तोड़ा है. बिग शो के विरोधी बदल गए है, लेकिन बिग शो अब भी वैसे ही है.  

दरअसल, इस रॉ के एपिसोड में ब्रॉन स्ट्रोमैन बैकस्टेज कुछ सुपरस्टार को मार रहे थे तभी बिग शो ने उन्हें चैलेंज कर दिया. मैच का ऐलान किया गया और इसे रॉ का मेन इवेंट रखा गया. मैच में स्ट्रोमैन कई मौकों पर भारी दिखे थे. इस मैच में बिग शो और स्ट्रोमैन दोनों रिंग के टॉप पर बैठ गए थे.

टॉप रोप से ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बिग शो को जबरदस्त सुपलेक्स दिया और रिंग को तहस-नहस कर दिया. हालांकि, स्ट्रोमैन को उठ कर चले गए, लेकिन बिग शो की हालत खराब दिखी.

सोमवार रात रॉ के दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा बिग शो को टॉप रोप से सुपरप्लैक्स दिए जाने की घटना को रैसलिंग फैंस देख चुके हैं, सभी ने ब्रॉन स्ट्रोमैन और बिग शो की तारीफ की और उनके बारे में बात की, लेकिन कम ही लोगों का ध्यान रैफरी की ओर गया.

दरअसल, जब ब्रॉन स्ट्रोमैन बिग शो को सुपरप्लैक्स दे रहे थे, उस वक्त रैफरी जॉन कोन रोप पकड़कर खड़े हुए थे. जैसे ही रिंग टूटी वैसे ही जॉन कोन का संतुलन बिगड़ गया और वो कमर के बल नीचे जा गिरे. 

पने यूट्यूब पेज पर रैफरी जॉन कोन के साथ बातचीत की वीडियो शेयर की है, जिसमें वो मैच के दौरान हुए पूरी घटना के बारे में बता रहे हैं. जॉन ने कहा, "जैसे ही ब्रॉन स्ट्रोमैन ने सुपरप्लैक्स दिए, मैं गिर गया, उसके बाद मुझे कुछ याद नहीं कि क्या हुआ". जॉन सीना को गर्दन के पिछले हिस्से में हल्की चोट आई है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि जॉन एक मेडिकल अधिकारी से गर्दन पर आइस पैक लगवा रहे हैं.

इस पूरी घटना को लेकर सबसे मजेदार बात जो सामने आई वो ये कि रिंग टूटन के बाद ही कुछ टि्वटर यूजर्स ने RIP जॉन कोन के नाम से ट्वीट किए, जबकि पूरी घटना के बाद जॉन सही सलामत हैं.

बिग शो पांच बार विश्व चैंपियन रह चुके है

पेशेवर कुश्ती में बिग शो पांच बार विश्व चैंपियन रह चुके है और उन्होंने दो बार डब्ल्यूसीडब्ल्यू वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप जीता है. इसके अलावा उन्होंनेदो बार डब्ल्यूडब्ल्यूएफ/ई चैंपियनशिप औरईसीडब्ल्यू वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिपएक बार जीती है, जिससे वे सभी तीन चैम्पियनशिप जीतने वाले इतिहास के पहले पेशेवर कुश्तीबाज बन गए हैं. 

इन प्रतियोगिताओंके अलावा उन्होंने एक बार अमेरिकी चैम्पियनशिप, पांच बार वर्ल्ड टैग टीम चैम्पियनशिप(अंडरटेकर के साथ दो बार,केन के साथ एक बार, क्रिस जेरिको के साथ एक बार और एक बार मिज के साथ), दो बारडब्ल्यूडब्ल्यूई वर्ल्ड टैग टीम चैम्पियनशिप(क्रिस जेरिको के साथ एक बार और द मिज के साथ एक बार) और तीन बार हार्डकोर चैम्पियनशिप जीती है.

कुश्ती के अलावा, वेइट फीचर फिल्मों और टेलीविजन सीरियल जैसे एडम सैंडलर के द वाटरब्याय और यूएसए नेटवर्क के आपराधिक हास्य-ड्रामासाइक में अभिनय किया.

Trending news