सबसे तेज दोहरे शतक से चूके ब्रैंडन मैकुलम, न्यूजीलैंड मजबूत
Advertisement

सबसे तेज दोहरे शतक से चूके ब्रैंडन मैकुलम, न्यूजीलैंड मजबूत

ब्रैंडन मैकुलम केवल पांच रन से टेस्ट मैचों में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने से चूक गए लेकिन उनकी तूफानी पारी से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन ही शुक्रवार को यहां सात विकेट पर 429 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। मैकुलम ने 134 गेंदों पर 18 चौकों और 11 छक्कों की मदद से 195 रन बनाये। जब वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरे शतक के रिकार्ड को तोड़ने के करीब थे तब वह लांग आफ पर कैच दे बैठे। टेस्ट मैचों में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकार्ड न्यूजीलैंड के ही एक अन्य बल्लेबाज नाथन एस्टल (153 गेंद) के नाम पर है।

सबसे तेज दोहरे शतक से चूके ब्रैंडन मैकुलम, न्यूजीलैंड मजबूत

क्राइस्टचर्च : ब्रैंडन मैकुलम केवल पांच रन से टेस्ट मैचों में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने से चूक गए लेकिन उनकी तूफानी पारी से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन ही शुक्रवार को यहां सात विकेट पर 429 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। मैकुलम ने 134 गेंदों पर 18 चौकों और 11 छक्कों की मदद से 195 रन बनाये। जब वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरे शतक के रिकार्ड को तोड़ने के करीब थे तब वह लांग आफ पर कैच दे बैठे। टेस्ट मैचों में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकार्ड न्यूजीलैंड के ही एक अन्य बल्लेबाज नाथन एस्टल (153 गेंद) के नाम पर है।

श्रीलंका ने टास जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया, लेकिन उसने हामिश रदरफोर्ड (18), टाम लैथम (27) और रोस टेलर (सात) के विकेट जल्दी गंवा दिये। जब स्कोर तीन विकेट पर 88 रन था तब मैकुलम ने क्रीज पर कदम रखा और दिन के पूरे समीकरण बदल दिये। उन्होंने केन विलियमसन (54) के साथ चौथे विकेट के लिये 126 रन की साझेदारी की। इसमें विलियमसन का योगदान केवल 20 रन था। मैकुलम ने इसके बाद जेम्स नीशाम के साथ पांचवें विकेट के लिये 153 रन की साझेदारी निभायी। नीशाम ने भी अपने कप्तान की तर्ज पर तूफानी तेवर दिखाते हुए केवल 80 गेंदों पर 85 रन बनाये जिसमें दस चौके और तीन छक्के शामिल हैं। दिन के 81वें ओवर में बीजे वाटलिंग (26) के आउट होने के बाद दिन का खेल समाप्त कर दिया गया। तब मार्क क्रेग पांच रन पर खेल रहे थे।

Trending news