ब्रेंडन मैक्कुलम को सर रिचर्ड हैडली पदक से नवाजा गया
Advertisement

ब्रेंडन मैक्कुलम को सर रिचर्ड हैडली पदक से नवाजा गया

न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम को उनकी उत्कृष्ट कप्तानी और शानदार बल्लेबाजी के लिये देश का सर्वोच्च क्रिकेट सम्मान सर रिचर्ड हैडली पदक दिया गया है । तैतीस बरस के मैक्कुलम न्यूजीलैंड को पहली बार विश्व कप फाइनल तक ले गए जहां उसे आस्ट्रेलिया ने सात विकेट से हराया । इसके बावजूद टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन से कीवी टीम ने कइयों का दिल जीता ।

ब्रेंडन मैक्कुलम को सर रिचर्ड हैडली पदक से नवाजा गया

आकलैंड : न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम को उनकी उत्कृष्ट कप्तानी और शानदार बल्लेबाजी के लिये देश का सर्वोच्च क्रिकेट सम्मान सर रिचर्ड हैडली पदक दिया गया है । तैतीस बरस के मैक्कुलम न्यूजीलैंड को पहली बार विश्व कप फाइनल तक ले गए जहां उसे आस्ट्रेलिया ने सात विकेट से हराया । इसके बावजूद टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन से कीवी टीम ने कइयों का दिल जीता ।

 

नौ मैचों में 188.50 के स्ट्राइक रेट से 328 रन बनाने वाले मैक्कुलम को आईसीसी टूर्नामेंट की टीम का कप्तान भी चुना गया । मैक्कुलम ने केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट को पछाड़कर यह पदक जीता । विलियमसन को प्रथम श्रेणी बल्लेबाजी के लिये रेडपाथ कप और बोल्ट को गेंदबाजी के लिये विंसर कप दिया गया ।

विलियमसन को 2014-15 में वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर, वनडे क्रिकेटर और टेस्ट क्रिकेट चुना गया था। आठ अप्रैल से कई कीवी खिलाड़ी आईपीएल में अलग अलग टीमों के लिये खेलेंगे । मैक्कुलम चेन्नई सुपर किंग्स टीम के सदस्य होंगे ।

Trending news