कुंबले के इस्तीफ़े को गांगुली ने बताया 'कोच का निर्णय', कहा- इस पर बात नहीं करना चाहता
Advertisement

कुंबले के इस्तीफ़े को गांगुली ने बताया 'कोच का निर्णय', कहा- इस पर बात नहीं करना चाहता

भारतीय टीम के मुख्य कोच का चयन करने वाली तीन सदस्यीय सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली मानते हैं कि वेस्टइंडीज दौरे से ठीक पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देना अनिल कुम्बले का व्यक्तिगत निर्णय था.

सौरव गांगुली इशारों में अनिल कुंबले को कुछ बताते हुए. (पीटीआई फाइल फोटो)

कोलकाता: भारतीय टीम के मुख्य कोच का चयन करने वाली तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली मानते हैं कि वेस्टइंडीज दौरे से ठीक पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देना अनिल कुम्बले का व्यक्तिगत निर्णय था. बंगाल क्रिकेट संघ के प्रमुख गांगुली ने गुरुवार (22 जून) को यहां संवाददाताओं से कहा, "कुम्बले ने अंतिम समय में इस्तीफा दिया है. इतनी जल्दी किसी की नियुक्ति नहीं की जा सकती."

यह भी पढ़ें... कुंबले से विवाद पर कोहली ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ड्रेसिंग रूम की बातें बाहर नहीं कर सकता

विंडीज दौरे से ठीक पहले कुम्बले ने भारतीय टीम से अलग होने का फैसला किया. इसके पीछे कप्तान विराट कोहली के साथ जारी विवाद को कारण माना जा रहा है. कुम्बले ने कहा कि उन्होंने बिल्कुल सही कदम उठाया है. गांगुली के अलावा सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण सीएसी के सदस्य हैं. ये तीनों भी चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान इंग्लैंड में थे और इन तीनों ने कुम्बले और कोहली के बीच जारी विवाद को खत्म कराने की पूरी कोशिश की, लेकिन नतीजा नहीं निकल सका.

यह भी पढ़ें... और बढ़ी कड़वाहट! कोहली ने डिलीट किया कुंबले के वेलकम वाला ट्वीट

यह पूछे जाने पर कि क्या गलत हुआ, गांगुली ने कहा, "मुझे नहीं पता. यह व्यक्तिगत निर्णय है. मैं इस पर बात नहीं करना चाहता. यह एक कोच का निर्णय है." कुम्बले का एक साल का करार चैम्पियंस ट्रॉफी की समाप्ति तक समाप्त हो रहा था, लेकिन बीसीसीआई ने इसे विंडीज दौरे तक बढ़ा दिया था लेकिन कुम्बले टीम के साथ वेस्टइंडीज नहीं गए. भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान के हाथों 180 रनों से हारने के बाद शुक्रवार (23 जून) को विंडीज के साथ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में हिस्सा लेगी.

Trending news