चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : 'एक ही नाव में सवार हैं ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश'

चैंपियंस ट्रॉफी में सोमवार को बारिश की बाधा ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को निश्चित जीत से वंचित कर दिया. ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Jun 7, 2017, 03:16 PM IST
चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : 'एक ही नाव में सवार हैं ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश'
एक ही नाव में सवार हैं ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (PIC : ICC)

नई दिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी में सोमवार को बारिश की बाधा ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को निश्चित जीत से वंचित कर दिया. ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा. 

ऑस्ट्रेलिया के अब दो मैचों में दो अंक हैं, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में शिकस्त झेलने वाले बांग्लादेश का दो मैचों में एक अंक है.

मैच के बाद बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा का कहना है कि उनकी और ऑस्ट्रेलिया की टीम एक ही नाव पर सवार हैं. जहां एक ओर चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया को अपने अंतिम ग्रुप मैच में इंग्लैंड को हराना है, वहीं बांग्लादेश को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी. हालांकि, ग्रुप-ए की अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया दो अंकों के साथ दूसरे और बांग्लादेश एक अंक के साथ तीसरे स्थान पर है.

ऑस्ट्रेलिया के ग्रुप-स्तर पर अब तक खेले गए दोनों मैच बारिश के कारण रद्द हो गए और इस कारण उसे अपने अंक शेयर करने पड़े, वहीं बांग्लादेश को अपने पहले मैच में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश का शनिवार रात को खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और अगर इस मैच में मुर्तज़ा की टीम हारती, तो वह टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बन जाती.

बारिश की दखल से बांग्लादेश को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का एक और मौका मिला है और कप्तान मुर्तज़ा का कहना है कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम ग्रुप मैच में उन्हें जीत हासिल करनी होगी, ताकि वह आगे की राह तय कर सकें.

कप्तान मुर्तज़ा ने कहा, "अगर आप आज के मैच में नज़र डालें, तो ऑस्ट्रेलिया हमसे काफी आगे था, लेकिन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया भी हमारी ही तरह इसी स्थिति में था. मौसम के साथ आप कुछ नहीं कर सकते और इसीलिए, हम और ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय पर एक ही नाव पर सवार हैं. ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ जीतना है और हमारे पास न्यूज़ीलैंड को हराकर आगे बढ़ने का अवसर है.

मुर्तज़ा ने कहा, "मुझे 2015 विश्व कप का वो पल याद है, जब हमें ऑस्ट्रेलिया से एक अंक मिला था और इससे हमें आगे बढ़ने में मदद मिली थी. इस बार भी हमें वहीं अवसर मिला है और हमें अगले मैच में न्यूज़ीलैंड को हराना है."

ऑस्ट्रेलिया का लगातार दूसरा मैच बारिश के चढ़ा भेंट

बता दें कि विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का यह लगातार दूसरा मैच बारिश के कारण धूल गया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में बारिश ने ऑस्ट्रेलिया को हार बचा लिया था, लेकिन इस बार बारिश ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.  

ऑस्ट्रेलिया के दो मैचों से अब दो अंक हो गए हैं जबकि बांग्लादेश का 2 मैचों से एक अंक है. ऑस्ट्रेलिया को अपना आखिरी ग्रुप मैच इंग्लैंड से खेलना है जबकि बांग्लादेश का आखिरी ग्रुप मैच न्यूजीलैंड से होना है. बांग्लादेश ने अपना पहला मैच इंग्लैंड से गंवाया था.  

बांग्लादेश  44.3 ओवर में 183 रनों में सिमटी

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 44.3 ओवर में 182 रन पर ढेर करने के बाद 16 ओवर में एक विकेट पर 83 रन बना लिए थे कि बारिश आने के कारण खेल संभव नहीं हो पाया और मैच अंतत: बिना किसी परिणाम के समाप्त हो गया. ऑस्ट्रेलिया की पारी में यदि 20 ओवर हो जाते तो वह यह मैच जीत सकता था. लेकिन लगातार बारिश ने ग्राउंड्समैन को कवर हटाने का मौका ही नहीं दिया.

(भाषा के इनपुट के साथ)