चैम्पियंस ट्रॉफी : विजयरथ पर सवार भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की चुनौती
Advertisement

चैम्पियंस ट्रॉफी : विजयरथ पर सवार भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की चुनौती

पूल टेबल में ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर है. भारतीय टीम शीर्ष पर है. 

चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी का फाइनल एक जुलाई को होना है (PIC : @Hockey India)

ब्रेडा (नीदरलैंड्स) : भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पास बुधवार को चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया की चुनौती होगी. पी.आर.श्रीजेश की कप्तानी में इस टूर्नामेंट में उतरी भारतीय टीम ने पाकिस्तान और अर्जेंटीना के खिलाफ खेले गए पहले दो मैचों में जीत हासिल की थी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. इस मैच में हालांकि, भारत के पास उसके दिग्गज स्ट्राइकर रमनदीप सिंह नहीं होंगे. रमनदीप घुटने में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. 

  1. 6 देशों के बीच खेली जा रही है चैंपियंस ट्रॉफी
  2. भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से मात दी
  3. भारत ने अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले की तैयारी के बारे में टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, "इस टूर्नामेंट में अपने डिफेंस और अटैक को देखते हुए हमने कई बदलाव किए हैं. मुझे लगता है कि सबसे खास बात यह है कि हमारे स्ट्राइकर सर्कल में खतरा मोल लेने के लिए तैयार हैं. ऐसे में अगर उनके हाथों से गेंद निकल रही हो, तो डिफेंडर उनकी मदद करेंगे."

हॉकी खिलाड़ी को बधाई देने में क्रिकेट के 'भगवान' ने कर दी गलती

कोच का मानना है कि शायद इसी बदलाव के कारण टीम के खिलाड़ी पहले दो मैचों में बिना किसी दबाव के खेल पाने में सक्षम रहे हैं. बेहतर डिफेंड करना टीम की प्राथमिकता है. 

हरेंद्र ने कहा, "टीम में काफी क्षमता है और अब समय आ गया है कि वह विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर न टिके रहते हुए शीर्ष-3 टीमों की सूची में स्थान हासिल करें. हमने हमेशा से विश्व रैंकिंग में शीर्ष-5 टीमों के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के बारे में बात की है. मुझे लगता है कि इस लक्ष्य को दर्शाने का यह सबसे अच्छा अवसर है."

भारतीय टीम के कोच का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया विश्व की सबसे फिट टीम है. वह बहुत तेजी के साथ खेलती है और नियमित है. ऐसे में भारतीय टीम ने जिस लय के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की है उसी लय के साथ उसे आगे बढ़ना होगा. 

पूल टेबल में ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर है. भारतीय टीम शीर्ष पर है. ऐसे में भारतीय टीम को अगर फाइनल में स्थान हासिल करना है, तो उसे ऑस्ट्रेलिया के अलावा गुरुवार को बेल्जियम के खिलाफ होने वाले मैच में भी जीत हासिल करनी होगी. 

मैच का समय : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच भारतीय समयानुसार शाम 06:30 बजे शुरू होगा. 

मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोटर्स-1 और स्टार स्पोटर्स- एचडी1 पर देख सकते हैं. 

टूर्नामेंट के सभी मैचों की लाइव स्‍ट्रीमिंग हॉटस्टार पर की जा रही है. 

ये भी देखे

Trending news