चाइना ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंची साइना, सिंधु हुए बाहर
Advertisement

चाइना ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंची साइना, सिंधु हुए बाहर

मौजूदा चैंपियन साइना नेहवाल सात लाख डॉलर इनामी चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी है लेकिन पीवी सिंधु को एक करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा। शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना ने आज (गुरुवार) यहां वीमेन्स सिंगल में मलेशिया की विश्व में 34वें नंबर की ती जिंग यी को 21-10 19-21 21-19 से हराया लेकिन विश्व चैंपियनशिप में दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधु पहले गेम में 13-7 की बढ़त का फायदा नहीं उठा पायी और चीन की शिजियान वांग से एक घंटे 28 मिनट तक चले मैच में 21-18 18-21 16-21 से हार गयी। 

चाइना ओपन : क्वार्टर फाइनल में पहुंची साइना, सिंधु  हुए बाहर

फुजोउ (चीन) : मौजूदा चैंपियन साइना नेहवाल सात लाख डॉलर इनामी चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गयी है लेकिन पीवी सिंधु को एक करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा। शीर्ष वरीयता प्राप्त साइना ने आज (गुरुवार) यहां वीमेन्स सिंगल में मलेशिया की विश्व में 34वें नंबर की ती जिंग यी को 21-10 19-21 21-19 से हराया लेकिन विश्व चैंपियनशिप में दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधु पहले गेम में 13-7 की बढ़त का फायदा नहीं उठा पायी और चीन की शिजियान वांग से एक घंटे 28 मिनट तक चले मैच में 21-18 18-21 16-21 से हार गयी। 

साइना ने पहले गेम में जिंग को कोई मौका नहीं दिया और शुरू से लेकर आखिर तक दबदबा बनाये रखकर पहला गेम अपने नाम किया। जिंग ने हालांकि दूसरे गेम में शानदार वापसी की। उन्होंने 5-8 और 8-11 से वापसी करके मुकाबले को बरारी पर ला दिया। निर्णायक गेम में जिंग ने शुरू में 6-2 की बढ़त बना ली लेकिन साइना ने जल्द ही स्कोर 8-8 से बराबर कर दिया। इसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों के बीच रोचक जंग देखने को मिली।

मलेशियाई खिलाड़ी ने कुछ समय के लिये 15-13 से बढ़त हासिल कर रखी थी लेकिन साइना ने इसके बाद अपने अनुभव का इस्तेमाल करके बढ़त बनायी और फिर मैच अपने नाम किया। महिला एकल के एक अन्य प्री क्वार्टर फाइनल मैच में सिंधु का शिजियान के खिलाफ 4-3 के रिकार्ड के आज ज्यादा मायने नहीं रहे। मैच में शुरू में बढ़त हासिल करने के बावजूद वह जीत दर्ज करने में नाकाम रही।

Trending news